DA Image
27 अक्तूबर, 2020|8:00|IST

अगली स्टोरी

होटल, जिम और साप्ताहिक बाजार खोलने को दिल्ली सरकार ने एलजी को भेजा प्रस्ताव, बताई ये बात

anil baijal and kejriwal

दिल्ली सरकार ने राजधानी में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या में गिरावट का हवाला देते हुए उपराज्यपाल अनिल बैजल को दिल्ली के होटल, जिम और साप्ताहिक बाजार खोलने का एक बार फिर प्रस्ताव भेजा है। अनलॉक-3 में होटलों को फिर से खोलने के दिल्ली कैबिनेट के फैसले को उपराज्यपाल अनिल बैजल द्वारा रद्द कर दिया था। दिल्ली सरकार के सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी है।

'आप' सरकार ने कहा कि केंद्र द्वारा जारी किए गए अनलॉक दिशानिर्देशों के अनुसार, दिल्ली में ऐसे प्रतिष्ठानों को अनुमति देने के लिए निर्णय लेने का उसे अधिकार है। 'आप' सरकार ने अपने प्रस्ताव में कहा कि कई राज्यों में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं और वहां स्थिति बिगड़ रही है, लेकिन वहां होटल, जिम आदि के लिए अनुमति दी गई है। सूत्रों ने कहा कि सरकार ने उपराज्यपाल से यह भी जानना चाहा कि दिल्लीवासियों को अपनी आजीविका कमाने से क्यों रोका जा रहा है, जबकि दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में कमी आ रही है। 

सूत्रों ने कहा कि दिल्ली सरकार ने फिर से उपराज्यपाल को शहर के होटलों, जिम और साप्ताहिक बाजारों को खोलने की अनुमति देने के लिए प्रस्ताव भेजा है। केंद्र ने 29 जुलाई को जारी अपने 'अनलॉक -3' दिशानिर्देशों में पांच अगस्त से योग संस्थानों और व्यायामशालाओं को खोलने की अनुमति दी थी, लेकिन दिल्ली में ऐसे प्रतिष्ठानों को अनुमति देने के लिए अधिकारियों द्वारा कोई नया आदेश नहीं जारी किया गया है। 

एलजी अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के इन दो और फैसलों पर लगाई रोक

ज्ञात हो कि दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने बीते शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (आप) सरकार को एक और झटका देते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा अनलॉक-3 में होटल और एक सप्ताह के लिए प्रायोगिक तौर पर साप्ताहिक बाजार फिर से खोलने के फैसले पर रोक लगा दी थी।

केजरीवाल सरकार ने 30 जुलाई को अनलॉक-3 के लिए गाइडलाइंस जारी करते हुए दिल्ली में होटलों को फिर से खोलने का फैसला किया था। इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए और कोविड-19 से बचाव के सभी आवश्यक उपायों को अपनाते हुए शनिवार 1 अगस्त से सात दिन के लिए प्रायोगिक आधार पर साप्ताहिक बाजारों को भी अनुमति दी गई थी। सब कुछ सही रहने पर इन्हें नियमित रूप से खोलने की बात कही गई थी। 

सिसोदिया का शाह को खत, वीकली मार्केट व होटल खोलने को LG को दें निर्देश

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi Govt sends proposal to LG Anil Baijal recommending to open hotels gyms and weekly markets