ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRसौरभ भारद्वाज का केंद्र को पत्र, बोले- स्वास्थ्य सचिव ने बिना पूछे मारी छुट्टी, ऐक्शन लीजिए

सौरभ भारद्वाज का केंद्र को पत्र, बोले- स्वास्थ्य सचिव ने बिना पूछे मारी छुट्टी, ऐक्शन लीजिए

दिल्ली सरकार ने केंद्र को पत्र लिखकर अपने स्वास्थ्य सचिव एसबी दीपक कुमार की शिकायत की है। स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बुधवार को केंद्रीय गृह सचिव को इस बारे में पत्र लिखा। पढ़ें यह रिपोर्ट...

सौरभ भारद्वाज का केंद्र को पत्र, बोले- स्वास्थ्य सचिव ने बिना पूछे मारी छुट्टी, ऐक्शन लीजिए
delhi minister and aam aadmi party aap saurabh bhardwaj
Krishna Singhपीटीआई,नई दिल्लीWed, 19 Jun 2024 11:19 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सियासी टकराव का एक नया मोर्चा खुलता नजर आ रहा है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बुधवार को केंद्रीय गृह सचिव को पत्र लिखकर एक सनसनीखेज दावा किया। सौरभ भारद्वाज ने दावा किया कि दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य सचिव एसबी दीपक कुमार भीषण गर्मी के बीच उनसे बिना इजाजत लिए लंबी छुट्टी पर चले गए हैं। इसके साथ ही सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य सचिव एसबी दीपक कुमार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। 

हालांकि, स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने इस पूरे मसले पर स्पष्टिकरण दिया है। विभाग के सूत्रों ने बताया कि एसबी दीपक कुमार दो दिन की छुट्टी (13-14 जून) पर थे। उसके बाद 18 जून से 13 जुलाई तक मसूरी में मिड-करियर ट्रेनिंग प्रोग्राम में भाग लेने गए थे। उन्होंने दावा किया कि इस संबंध में दिल्ली के स्वास्थ्य सचिव के कार्यालय से एक आधिकारिक मेल 12 जून को स्वास्थ्य मंत्री के कार्यालय को भेजा गया था। 

वहीं सौरभ भारद्वाज ने अपने पत्र में कहा कि दिल्ली में भीषण गर्मी पड़ रही है। तापमान नए रिकॉर्ड बना रहा है। ऐसे में गर्मी और लू से बीमार लोगों के इलाज की व्यवस्था करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की भूमिका बेहद अहम है। हमें हैरानी हो रही है कि स्वास्थ्य सचिव एसबी दीपक कुमार उनकी अनुमति के बिना 13 जुलाई तक लंबी छुट्टी पर चले गए हैं। 

इतना ही नहीं सौरभ भारद्वाज ने यह भी पूछा कि एसबी दीपक कुमार को छुट्टी किसने दी। कई सवाल खड़े हो रहे हैं जिनका जवाब केंद्र सरकार को देना चाहिए। इसके साथ ही सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया कि केंद्र दिल्ली सरकार के सभी अधिकारियों को नियंत्रित कर रहा है। इसमें स्वास्थ्य सचिव एसबी दीपक कुमार भी शामिल हैं। किसी राज्य का सचिव (स्वास्थ्य) स्वास्थ्य मंत्री की अनुमति के बिना इतनी लंबी छुट्टी पर कैसे जा सकता है।