ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली सरकार ने 600 वोकेशनल टीचर्स को नौकरी से निकाला, कारण में दिया गर्मी का हवाला; BJP सांसद का दावा

दिल्ली सरकार ने 600 वोकेशनल टीचर्स को नौकरी से निकाला, कारण में दिया गर्मी का हवाला; BJP सांसद का दावा

Delhi 600 Vocational Teachers Removed : दिल्ली में 600 वोकेशनल टीचर्स को नौकरी से हटाए जाने के मुद्दे पर भाजपा नेताओं ने कल इस मुद्दे पर दिल्ली के एलजी से मुलाकात की और अपनी चिंताओं को साझा किया।

दिल्ली सरकार ने 600 वोकेशनल टीचर्स को नौकरी से निकाला, कारण में दिया गर्मी का हवाला; BJP सांसद का दावा
Praveen Sharmaनई दिल्ली। एएनआईSun, 23 Jun 2024 12:00 PM
ऐप पर पढ़ें

Delhi 600 Vocational Teachers Sacked : दिल्ली में भाजपा की नवनिर्वाचित सांसद बांसुरी स्वराज ने दावा है किया कि दिल्ली सरकार ने गर्मी का हवाला देकर 600 पार्ट टाइम वोकेशनल टीचर्स (Part-Time Vocational Teachers) को नौकरी से हटा दिया है। वहीं, भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने वोकेशनल टीचर्स को अचानक नौकरी से हटाए जाने को एक बड़ी साजिश बताया है। 

बांसुरी स्वराज ने शनिवार को कहा, ''दिल्ली सरकार ने पार्ट टाइम वोकेशनल टीचर्स को नौकरी से हटा दिया है... उन्हें कहा गया है कि ऐसा गर्मी के कारण किया जा रहा है... हालांकि, उन्होंने इसके लिए लगभग 38 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत हो गई थी, लेकिन फिर उन्होंने लगभग 600 टीचर्स को हटा दिया।''

वोकेशनल टीचर्स के मुद्दे पर एलजी से मिले भाजपा सांसद

भाजपा सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को इस मुद्दे पर दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मुलाकात की और अपनी चिंताओं को साझा किया।

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के साथ भाजपा सांसदों की बैठक के बारे में बात करते हुए दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि हमारे सांसदों ने एलजी से मुलाकात की और उनसे दिल्ली में 600 पार्ट टाइम वोकेशनल टीचर्स को नौकरी से हटाए जाने का संज्ञान लेने का अनुरोध किया।

सचदेवा ने कहा, ''दिल्ली में करीब 600 वोकेशनल टीचर हैं। उन्हें अचानक नौकरी से हटा दिया गया। जब दिल्ली सरकार से पूछा गया कि ऐसा क्यों किया गया तो उन्होंने कहा कि ऐसा गर्मी के कारण किया जा रहा है... इसलिए हमारे सांसदों ने एलजी से मुलाकात की और इस मामले को संज्ञान में लेने का अनुरोध किया।''

मनोज तिवारी ने बताया साजिश

इस बीच, भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने वोकेशनल टीचर्स को अचानक नौकरी से हटाए जाने को एक बड़ी साजिश करार दिया और आश्वासन दिया कि इस मामले में न्याय मिलेगा।

मनोज तिवारी ने कहा, "दिल्ली सरकार ने वोकेशनल टीचर्स को नौकरी से हटा दिया है। हमने इस पर दिल्ली के एलजी से मुलाकात की और उन्हें इस मुद्दे के बारे में बताया। उन्होंने इसकी रिपोर्ट मांगी है... यह एक बड़ी साजिश है... इस मामले में न्याय मिलेगा।"