DA Image
1 जून, 2020|11:01|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली में ऑड-ईवन के साथ शराब की 66 निजी दुकानों को खोलने की इजाजत

liquor shop  file photo   ani

दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग ने शुक्रवार को राजधानी दिल्ली की 66 निजी शराब की दुकानों को खोले जाने की मंजूरी दे दी, लेकिन इन दुकानों के मालिकों से ऑड-ईवन नियम का पालन करने के लिए कहा गया है।

आबकारी विभाग के अधिकारी ने बताया कि 66 निजी शराब की दुकानों ने सरकारी आदेशों का अनुपालन किया है। इन्हें सुबह नौ बजे से शाम छह बजकर 30 मिनट तक खोले जाने की अनुमति है। सरकार के आदेश के अनुसार, हालांकि जो शराब की दुकानें मॉल में हैं, वे अभी बंद ही रहेंगी।

दिल्ली में 863 शराब की दुकानें हैं जिनमें से 475 दुकानें चार सरकारी निगमों - दिल्ली स्टेट इंडस्ट्रियल एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (DSIIDC), दिल्ली टूरिज्म एंड ट्रांसपोर्टेशन डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (DTTDC), दिल्ली स्टेट सिविल सप्लाइज कॉरपोरेशन (DSCSC) और दिल्ली कंज्यूमर कोऑपरेटिव होलसेल स्टोर (DCCWS) द्वारा संचालित हैं, जबकि 389 दुकानें निजी व्यक्तियों के स्वामित्व में हैं।

इन 389 निजी दुकानों में से, लगभग 150 शॉपिंग मॉल में स्थित हैं और इन्हें 31 मई लॉकडाउन के चौथे चरण के समाप्त होने तक खोलने की अनुमति नहीं है।

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने चार मई को लॉकडाउन का तीसरा चरण शुरू होने के साथ ही 150 सरकारी शराब के ठेकों को खोलने की अनुमति दे दी थी। इसके अगले दिन उसने शराब के अधिकतम खुदरा मूल्य (एमआरपी) पर 70 फीसदी स्पेशल कोरोना फीस लगा दी थी।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, शराब की दुकानों पर उमड़ने वाली भारी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए दिल्ली सरकार द्वारा ई-टोकन सिस्टम लागू करने के बाद शराब की बिक्री बढ़नी शुरू हो गई, जिसके तहत लोगों को दुकानों से शराब खरीदने के लिए तय समय दिया जाता है।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi govt orders reopening of 66 private liquor shops