ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR'जातिवादी प्रश्न' मामले में दिल्ली सरकार ने दिए जांच के आदेश

'जातिवादी प्रश्न' मामले में दिल्ली सरकार ने दिए जांच के आदेश

दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती के लिए दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की ओर से तैयार किए गए प्रश्न पत्र में जाति आधारित सवाल पूछे जाने के मामले की जांच के...

'जातिवादी प्रश्न' मामले में दिल्ली सरकार ने दिए जांच के आदेश
नई दिल्ली | एजेंसीMon, 15 Oct 2018 06:07 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती के लिए दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की ओर से तैयार किए गए प्रश्न पत्र में जाति आधारित सवाल पूछे जाने के मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

न्यूज एजेंसी वार्ता के अनुसार, इस मामले में अनुसूचित जाति समुदाय की ओर से शिकायतें मिलने के बाद गौतम ने सोमवार को मामले की जांच के आदेश दिए। अनुसूचित जाति और जनजाति मामलों के प्रभारी मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने मुख्य सचिव को भेजे एक नोट में कहा है कि वह इस मामले में जांच कर सकते हैं और प्रश्नपत्र बनाने वाले और इसकी जांच करने वाले के बारे में पूरी पड़ताल करके इस चूक की जिम्मेदारी तय करें।

DSSSB: शिक्षक पात्रता परीक्षा में पूछा जातिसूचक सवाल, खड़ा हुआ विवाद

उन्होंने कहा कि दोषी अधिकारियों के खिलाफ की गई कार्रवाई के संबंध में उन्हें रिपोर्ट भेजकर अवगत कराया जाए क्योंकि इससे हजारों उम्मीदवारों तथा इस समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं। मंत्री ने रविवार को कहा था कि यह मामला काफी गंभीर है और इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें