अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली के सरकारी विभागों में कॉन्ट्रेक्ट कर्मी जल्द हो सकते हैं नियमित, सरकार ने सभी की डिटेल लिस्ट मांगी

प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली के सरकारी विभागों में कार्यरत सभी अस्थायी कर्मचारी जल्द ही नियमित किए जा सकते हैं। दिल्ली सरकार का श्रम विभाग इसके लिए गंभीरता से काम कर रहा है।

दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार ने सभी प्रधान सचिवों और सचिवों से उनके संबंधित विभाग में सीधे तौर पर कॉन्ट्रेक्ट पर और ठेकेदारों द्वारा बाहर से लाए गए कर्मचारियों की डिटेल लिस्ट तैयार करने को कहा है। श्रम विभाग ने विभाग प्रमुखों को यह डिटेल लिस्ट तैयार करने के लिए उपयुक्त मानक पत्र भेजा है।

पिछले महीने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अधिकारियों को कई प्रस्तावों पर तेजी से काम करने का निर्देश दिया था। इसमें अनुबंधित कर्मचारियों को नियमित करना भी शामिल था।

कॉन्ट्रेक्ट कर्मचारियों के नाम, पद और सैलरी बताने को कहा

विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि श्रम विभाग ने सभी विभागों के प्रमुखों से कॉन्ट्रेक्ट कर्मचारियों के नाम, पद और सैलरी सहित अन्य जानकारियां मुहैया कराने को कहा है। इसके अलावा, उन्हें ठेकेदारों के माध्यम से रखे गए आउटसोर्स कर्मचारियों की डिटेल भी देने के लिए कहा गया है।

श्रम विभाग ने सभी प्रधान सचिवों और सचिवों को पत्र लिखकर कहा, "सभी एचओडी से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया जाता है कि निर्धारित प्रारूप में आवश्यक जानकारी 6 अगस्त तक ईमेल labjlc2.delhi@nic.in के माध्यम से श्रम विभाग को भेजी जाए। 

गौरतलब है कि इस साल 5 अप्रैल को, दिल्ली शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन द्वारा विभाग के मुख्य सचिव और स्थानीय निकायों के निदेशकों से तीन नगरपालिका आयुक्तों को बीजेपी शासित नगर निगमों में कॉन्ट्रेक्ट पर काम कर रहे सफाई कर्मियों की सेवाओं को नियमित करने के निर्देश दिए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Delhi govt asks all principal secys and secys to furnish details of contractual employees