ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRबम की धमकी से हड़कंप के बाद ऐक्शन में दिल्ली सरकार, स्कूलों के लिए एडवाइजरी जारी

बम की धमकी से हड़कंप के बाद ऐक्शन में दिल्ली सरकार, स्कूलों के लिए एडवाइजरी जारी

दिल्ली सरकार ने भी इसपर ऐक्शन लिया है और यहां के सभी स्कूलों के लिए एडवाइजरी जारी कर दी है। दिल्ली सरकार ने अपनी एडवाइजरी में स्कूलों से कहा है कि समय पर ईमेल आईडी को चेक किया करें। 

बम की धमकी से हड़कंप के बाद ऐक्शन में दिल्ली सरकार, स्कूलों के लिए एडवाइजरी जारी
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 01 May 2024 06:25 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के स्कूल में बम की धमकी से काफी देर तक हड़कंप मचा रहा। राष्ट्रीय राजधानी के कई स्कूलों में ईमेल के जरिए यह धमकी भेजी गई थी। दिल्ली पुलिस ने इसपर ऐक्शन लिया है और केस दर्ज कर इसकी जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। इस बीच दिल्ली सरकार ने भी इसपर ऐक्शन लिया है और दिल्ली के स्कूलों के लिए एडवाइजरी जारी कर दी है। दिल्ली सरकार ने अपनी एडवाइजरी में स्कूलों से कहा है कि समय पर ईमेल आईडी को चेक किया करें। 

एडवाइजरी जारी करते हुए दिल्ली सरकार की तरफ से कहा गया है, 'दिनांक 01-05-2024 को सुबह के वक्त दिल्ली के विभिन्न स्कूलों में बम की धमकी मिलने के बाद मौजूदा हालात को देखते हुए स्कूल प्रशासन/मैनेजर/सरकारी स्कूलों के प्रमुख/ और शिक्षा निदेशालय के अंतर्गत आने वाले सरकार पोषित स्कूल यह सुनिश्चित करें कि स्कूल के आधिकारिक ईमेल आईडी पर किसी भी वक्त आए किसी ईमेल या मैसेज को वो समय रहते चेक करें।'

इसके अलावा इस एडवाइजरी में यह भी कहा गया है कि स्कूल प्रशासन संबंधित जिला शिक्षा अधिकारी और दिल्ली पुलिस को ऐसी किसी भी हरकत की सूचना तुरंत दे जो संदिग्ध लगती हो। एडवाइजरी में कहा गया है कि छात्रों की सुरक्षा पर आने वाली किसी भी चुनौती को देखते हुए स्कूल प्रबंधन छात्रों के परिजनों और संबंधित कानून प्रवर्तन अथॉरिटी से संपर्क कर उन्हें तुरंत जरूरी कदम उठाने के लिए कहे। 

दिल्ली के कई स्कूलों में बम की धमकी भले ही अफवाह निकली लेकिन इसकी वजह से छात्र और उनके परिजन सुबह के वक्त काफी परेशान रहे। कई स्कूलों ने छात्रों को घर जाने के लिए कहा और छुट्टी घोषित कर दी गई। दलबल के साथ पहुंची पुलिस की टीम ने हर स्कूल के चप्पे-चप्पे को खंगाला। दिल्ली पुलिस ने साफ कर दिया है कि भले ही बम की खबर अफवाह निकली है लेकिन इसकी गहन पड़ताल की जाएगी। दिल्ली के उप राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना भी स्कूल पहुंचे थे और उन्होंने भी यह धमकी भरे ईमेल भेजने वालों पर कार्रवाई की बात कही।