DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली सरकार कराएगी सारे होटलों की जांच, मानकों के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal  (Photo : PTI)

दिल्ली के करोलबाग में 17 लोगों की मौत के बाद इस इलाके में बने अवैध होटलों का मामला उठा है। दिल्ली सरकार ने सभी होटलों की जांच कराने का फैसला लिया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जांच के बाद मानकों का उल्लंघन होने पर होटलों पर कार्रवाई की जाएगी। उधर घटनास्थल पर पहुंचे गृहमंत्री सतेंद्र जैन ने घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं।होटल में कई तरह के मानकों के उल्लंघन का मामला सामना आ रहा है। शुरुआती जांच में अफसर बिल्डिंग बायलाज का उल्लंघन बता रहे हैं। घटना के बाद मौके पर पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल को भी बताया गया। स्थानीय लोगों का कहना है कि करोलबाग इलाके में नियमों का उल्लंघन कर होटल चलाए जा रहे हैं। यहां मानकों को ताक पर रखकर होटल व्यवसाय चल रहा है। कई जगहों पर बार के लाइसेंस नहीं हैं और बार चल रहा है। 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पूरे इलाके के होटलों की जांच होगी। बिल्डिंग बायलाज के उल्लंघन के बाद भी होटल को एनओसी मिलने की जांच होगी। उन्होंने कहा कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। अगर मानकों का उल्लंघन हुआ तो सरकार कार्रवाई करेगी। गृह मंत्री सतेंद्र जैन के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी घटना की मजिस्ट्रेट जांच कराने को कहा है। 

दिल्ली सरकार ने रद्द किया चार साल पूरे होने का जश्न, जानें क्या है वजह

मृतकों को पांच लाख मुआवजा

नई दिल्ली। सीएम अरविंद केजरीवाल ने करोलबाग में घटनास्थल का दौरा किया। उन्होंने  सभी मृतकों को पांच लाख रुपए देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह घटना बहुत दुखद है और इसकी जांच में सभी पक्षों को शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मृतकों और घायलों के परिजनों को हर संभव मदद दी जाएगी। 

आज से ही शुरू होगी कार्रवाई

गृह मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा कि इस इलाके में चार मंजिल से ज्यादा नहीं बना सकते हैं, लेकिन कई इमारतें पांच और छह मंजिल की दिख रही हैं। उन्होंने कहा कि फायर विभाग को इस संबंध में निर्देश दिए गए हैं। इस तरह की इमारतों की जांच आज से शुरू की जाए। उन्होंने कहा कि जांच में मानकों का उल्लंघन पाने पर इमारत को सील किया जाए। जैन ने दावा किया है कि सीलिंग की कार्रवाई आज से ही शुरू होगी। रोज अफसरों से इसकी रिपोर्ट मांगी जाएगी।

Hotel Fire:दिल्ली के जिस होटल में लगी आग, शादी की पार्टी के लिए था बुक

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Delhi government will investigate all hotels in city actions will be taken on violations of standards