ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRCCTV लगाने के तरीके पर चर्चा के लिए RWA के साथ होगी बैठक : केजरीवाल

CCTV लगाने के तरीके पर चर्चा के लिए RWA के साथ होगी बैठक : केजरीवाल

दिल्ली सरकार पूरे शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाने के तौर तरीके पर चर्चा के लिए सभी रेजिडेंट वेल्फेयर एसोसिएशनों और बाजार संघों के साथ जल्द ही बैठक करेगी। यह जानकारी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने...

CCTV लगाने के तरीके पर चर्चा के लिए RWA के साथ होगी बैठक : केजरीवाल
नई दिल्ली | एजेंसीThu, 12 Jul 2018 01:31 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली सरकार पूरे शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाने के तौर तरीके पर चर्चा के लिए सभी रेजिडेंट वेल्फेयर एसोसिएशनों और बाजार संघों के साथ जल्द ही बैठक करेगी। यह जानकारी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को ट्वीट करके दी।

यह ट्वीट केजरीवाल के उस दावे के एक दिन बाद सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि उप-राज्यपाल अनिल बैजल द्वारा गठित एक समिति ने सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए पुलिस से अनिवार्य अनुमति लेने की सिफारिश की है।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ''दिल्ली सरकार पूरी दिल्ली में सीसीटीवी कैमरे लगाने पर बातचीत और तौर-तरीके पर चर्चा के लिए  दिल्ली के सभी आरडब्ल्यूए (रेजिडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन) और बाजार एसोसिएशनों के साथ बातचीत करेगी।

बुधवार को एक ट्वीट में मुख्यमंत्री ने दावा किया था कि सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए अनिवार्य मंजूरी के प्रावधान से घूसखोरी में बढ़ोतरी होगी।

केजरीवाल ने कहा था कि सीसीटीवी लाइसेंस देने से पहले पुलिस क्या देखेगी? किस आधार पर पुलिस लाइसेंस देगी? इससे केवल घूसखोरी बढ़ेगी। यह महिला सुरक्षा के लिए बड़ा झटका है, क्योंकि लाइसेंस हासिल करने तक दिल्ली में सभी मौजूदा कैमरे हटाने पड़ेंगे और सभी नए सीसीटीवी को लाइसेंस का इंतजार करना पड़ेगा।

इंडिया गेट सर्किल के आसपास CCTV के काम नहीं करने पर हाईकोर्ट चिंतित

एक सूत्र ने बताया था कि मई में बैजल ने राष्ट्रीय राजधानी की निजी और सरकारी इमारतों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के नियमन के लिहाज से छह सदस्यीय समिति का गठन किया था।

दिल्ली के प्रधान सचिव (गृह) मनोज परीदा की अध्यक्षता वाली समिति पूरे शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाने और उन पर निगरानी की मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) तैयार कर रही है। 
     

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें