DA Image
24 नवंबर, 2020|9:34|IST

अगली स्टोरी

कोरोना से जंग के लिए रेलवे ने दिल्ली को दिए 300 आइसोलेशन कोच, हल्के लक्षणों वाले मरीजों के लिए होंगे इस्तेमाल

train isolation coach

कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए मंगलवार को उत्तर रेलवे द्वारा दिल्ली को करीब 300 आइसोलेशन कोच उपलब्ध कराए गए हैं। इन कोचों को आनंद विहार टर्मिनल पर तैनात किया जाएगा।

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) ने कहा कि केवल हल्के लक्षणों वाले मरीजों को यहां रखा जाएगा। कोच और मरीज का प्रबंधन राज्य सरकार द्वारा किया जाएगा।

इससे पहले मंगलवार को, दिल्ली सरकार ने होटल ताज मान सिंह को कोरोना मरीजों को आइसोलेट करने के लिए तत्काल प्रभाव से अपने सभी कमरे सर गंगाराम अस्पताल को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

सरकार के आदेश में कहा गया है कि कोविड-19 मरीजों की अधिक संख्या को देखते हुए सेंट्रल दिल्ली के होटल अपने सभी कमरों को आइसोलेशन के लिए तैयार कर सर गंगाराम अस्पताल को उपलब्ध करेंगे।

दिल्ली सरकार ने कोविड -19 रोगियों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर अन्य होटलों को भी अस्पतालों से जोड़ने का आदेश दिया है। दिल्ली की कोरोना ग्राफ बढ़कर 43,000 के करीब पहुंच गया है जिनमें से करीब 1,400 लोगों की मौत हो चुकी है।

पिछले सप्ताह, सरकार ने अंदेशा जताया था कि जुलाई के अंत तक राजधानी को करीब 5.5 लाख कोविड-19 रोगियों के लिए अस्पतालों में 80 हजार बेड्स की आवश्यकता हो सकती है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को एक हाईलेवल मीटिंग के दौरान दिल्ली में तेजी से बढ़ती मरीजों की संख्या को देखते हुए कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए 'आप' सरकार को बेड्स की क्षमता बढ़ाने के लिए 500 ट्रेन कोच देने का फैसला किया था। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi gets 300 isolation coaches from railways to fight against Coronavirus