ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली : ऑनलाइन खरीदारी के दौरान बुजुर्ग से दो लाख की ठगी, केस दर्ज

दिल्ली : ऑनलाइन खरीदारी के दौरान बुजुर्ग से दो लाख की ठगी, केस दर्ज

राजधानी दिल्ली के शाहदरा में ऑनलाइन खरीदारी के दौरान एक बुजुर्ग से करीब दो लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। आरोपी ने भुगतान के लिए पीड़ित से उनके डेबिट कार्ड की जानकार ले ली और उनके खाते...

दिल्ली : ऑनलाइन खरीदारी के दौरान बुजुर्ग से दो लाख की ठगी, केस दर्ज
कार्यालय संवाददाता , नई दिल्लीTue, 21 Sep 2021 05:13 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली के शाहदरा में ऑनलाइन खरीदारी के दौरान एक बुजुर्ग से करीब दो लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। आरोपी ने भुगतान के लिए पीड़ित से उनके डेबिट कार्ड की जानकार ले ली और उनके खाते से रुपये ट्रांसफर कर लिए। पीड़ित की शिकायत पर मंगलवार को विवेक विहार थाने की पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की। 

पीड़ित 60 वर्षीय मुकेश जैन परिवार के साथ विवेक विहार इलाके में रहते हैं। वह ऑनलाइन खरीदारी कर रहे थे, इस दौरान उन्हें दिक्कत आ रही थी। उन्होंने उस ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी के कस्टमर केयर का नंबर गूगल पर सर्च किया। कस्टमर केयर का नंबर मिलने पर फोन किया तो उसने अपना नाम अजय यादव बताया। खरीदारी के दौरान तीन हजार रुपये का बिल आया। बिल का भुगतान करने के लिए अजय ने उसने डेबिट कार्ड की डिटेल मांगी। उन्होंने उसे जानकारी दे दी। इसके बाद उनके बैंक खाते से दो लाख, आठ हजार, दो सौ, ग्यारह रुपये ट्रांसफर कर लिए। बाद में उसने अपना मोबाइल नंबर बंद कर लिया। 

क्रेडिट कार्ड अपडेट करने के बहाने डेढ़ लाख उड़ाए
शाहदरा के विवेक विहार में क्रेडिट कार्ड अपडेट करने के बहाने एक युवक से डेढ़ लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। पीड़ित की शिकायत पर मंगलवार को पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की।  पीड़ित 40 वर्षीय मनोज कुमार परिवार के साथ विवेक विहार की झिलमिल कॉलोनी में रहते हैं। उनके क्रेडिट कार्ड में दिक्कत हो रही थी। उन्होंने अपडेट करने के लिए गूगल से कस्टमर केयर का नंबर सर्च कर बात किया। इस दौरान आरोपी ने अपडेट करने के बहाने उनके बैंक खाते की जानकारी लेकर करीब डेढ़ लाख रुपये उनके खाते से ट्रांसफर कर लिए

भुगतान के लिए क्यूआर कोड भेजकर ठगा
शाहदरा के कृष्णा नगर में ऑनलाइन खरीदारी का भुगतान करने के लिए आरोपी ने एक महिला दुकानदार को क्यूआर कोड भेजकर उसके बैंक खाते से रुपये उड़ा लिए। पीड़िता की शिकायत पर मंगलवार को पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की। पीड़िता 25 वर्षीय शिल्पा सिंघल परिवार के साथ कृष्णा नगर के पूर्वी आजाद नगर में रहती हैं। वह ऑनलाइन सूट व लहंगा बेचती हैं। उन्होंने फेसबुक पर विज्ञापन डाल रखा हैं। एक आरोपी ने उनसे ऑनलाइन खरीदारी की। फिर भुगतान के लिए क्यूआर कोड भेजा। उन्होंने जैसे ही क्यूआर कोड को स्कैन किया, वैसे ही उनके खाते से 45830 रुपये ट्रांसफर कर लिए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें