ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRDelhi : गले में कुत्ते का पट्टा और मुंह में टोपी, डॉक्टर को मर्डर से पहले किया टॉर्चर; जंगपुरा हत्याकांड में विदेशी मेड समेत 7 लोग थे शामिल

Delhi : गले में कुत्ते का पट्टा और मुंह में टोपी, डॉक्टर को मर्डर से पहले किया टॉर्चर; जंगपुरा हत्याकांड में विदेशी मेड समेत 7 लोग थे शामिल

दिल्ली के जंगपुरा में बुजुर्ग डॉक्टर की हत्या में शनिवार को पुलिस ने उनकी नौकरानी को हिरासत में लिया है। बसंती नाम की नौकरानी ने अपनी सहेली और पांच पुरुष मित्रों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया था।

Delhi : गले में कुत्ते का पट्टा और मुंह में टोपी, डॉक्टर को मर्डर से पहले किया टॉर्चर; जंगपुरा हत्याकांड में विदेशी मेड समेत 7 लोग थे शामिल
Praveen Sharmaनई दिल्ली। हिन्दुस्तानSun, 12 May 2024 07:12 AM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली के पॉश इलाके जंगपुरा में बुजुर्ग डॉक्टर की हत्या में शनिवार को पुलिस ने उनकी नौकरानी को हिरासत में लिया है। बसंती नाम की नौकरानी ने अपनी सहेली और पांच पुरुष मित्रों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया था। ये सभी लोग नेपाल के रहने वाले हैं। सूत्रों के मुताबिक, निजामुद्दीन थाना पुलिस के सामने बसंती ने जुर्म स्वीकार कर लिया है। उसने बताया कि उसकी सहेली और बाकी साथी सराय काले खां में रहते हैं। फिलहाल ये लोग फरार हैं। पुलिस को आशंका है कि ये नेपाल भाग सकते हैं।

यह भी खुलासा हुआ है कि हत्या से पहले बुजुर्ग के साथ दरिंदगी की गई थी। बुजुर्ग को जमकर पीटा गया था। उनके सिर पर भारी चीज से हमला किया था। इतना ही नहीं, बुजुर्ग के गले में कुत्ते का पट्टा भी बंधा मिला था ।

अंदर गए थे दो, वापस लौटे तीन आरोपी : जांच में सामने आया है कि बुजुर्ग डॉक्टर योगेश चन्द्र पॉल के घर दो युवक घुसे थे, लेकिन जब निकले तो उनकी संख्या तीन थी। ऐसे में पुलिस मान कर चल रही है कि एक आरोपी पहले से डॉक्टर के घर में मौजूद था। उसने ही अन्य आरोपियों को वारदात को अंजाम देने के लिए बुलाया था।

आवाज दबाने के लिए मुंह बंद किया : जांच में सामने आया है कि आरोपियों ने पीड़ित की जमकर पिटाई की थी। पिटाई के दौरान बुजुर्ग शोर न मचाए इसलिए, मुंह में टोपी डालकर मुंह बंद कर दिया था। आरोपियों ने कमरे में उन्हें कुर्सी से बांधकर रखा था। शुक्रवार दोपहर अज्ञात लोगों ने डॉक्टर के घर में घुसकर हत्या कर दी थी। उनकी पत्नी घर लौटी तो वारदात की जानकारी पुलिस को दी गई।

रंजिश की आशंका : पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपियों ने जिस तरह से वारदात को अंजाम दिया है, उससे लगता है कि उन्हें डॉक्टर पाल से कोई रंजिश थी। आरोपियों ने बुजुर्ग की हत्या करने के बाद घर में लूटपाट भी की। पुलिस को आशंका है कि आरोपियों ने लूटपाट पुलिस को गुमराह करने के लिए की थी। सूत्रों ने बताया कि डॉक्टर की पत्नी अभी तक लूटे गए सामान के बारे में भी सही जानकारी नहीं दे पाई है।

हर किसी की मदद करते थे

डॉ. पॉल के परिवार में पत्नी के अलावा दो बेटी हैं। एक बेटी कनाडा में रहती है, जबकि दूसरी नोएडा। डॉ. पॉल की हत्या की खबर से पूरा परिवार और उनकी कॉलोनी के लोग सदमें में हैं। लोगों का कहना है कि डॉ. पॉल जिस तरह से लोगों की मदद करते थे, उन्हें ऐसे कोई कैसे मार सकता है। पड़ोसियों ने बताया कि डॉक्टर पॉल रोज दोपहर 12 से 1 बजे तक अपने क्लीनिक पर गरीब लोगों को फ्री में दवाइयां देते थे। इतना ही नहीं, कॉलोनी में किसी की मदद करनी हो तो वह हमेशा आगे होते थे। कोरोना कॉल में उन्होंने बहुत लोगों की आर्थिंक और मेडिकल दोनों तरह से मदद की थी।

स्थानीय निवासी आज प्रदर्शन करेंगे

हत्या के मामले में आरडब्ल्यूए जंगपुरा एक्सटेंशन वेलफेयर एसोसिएशन से जुड़े लोग आज पुलिस चौकी के सामने प्रदर्शन करेंगे। आरडब्ल्यूए के अधिकारियों का कहना है सुरक्षा को लेकर पुलिस और अन्य अधिकारियों को अवगत कराते रहे हैं, लेकिन पुलिस न गश्त करती है और न ही चौकी में कोई सुनता है।