ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली में बेकाबू हुई DTC बस, लोगों और वाहनों को रौंदा, एक की मौत, अन्य की हालत नाजुक- VIDEO

दिल्ली में बेकाबू हुई DTC बस, लोगों और वाहनों को रौंदा, एक की मौत, अन्य की हालत नाजुक- VIDEO

delhi dtc bus accident: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक डीटीसी बस के बेकाबू होने और कई वाहनों को रौंदते हुए गुजर जाने की दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। घटना रोहिणी इलाके की बताई जा रही है।

दिल्ली में बेकाबू हुई DTC बस, लोगों और वाहनों को रौंदा, एक की मौत, अन्य की हालत नाजुक- VIDEO
Krishna Singhभाषा,नई दिल्लीSat, 04 Nov 2023 11:47 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की एक 'लो-फ्लोर' इलेक्ट्रिक बस ने शनिवार को दक्षिणी रोहिणी में एक दर्जन से अधिक वाहनों को टक्कर मार दी, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। यह हादसा दोपहर करीब पौने तीन बजे अवंतिका में विश्राम चौक के पास हुआ। हादसे के वक्त बस में कोई यात्री नहीं था। बस ने पहले एक कार को और फिर एक ई-रिक्शा को टक्कर मार दी। इसके बाद वह सड़क किनारे खड़े दोपहिया वाहनों को रौंदते हुए गुजर गई। बस चालक संदीप कुमार को मौके से पकड़ लिया गया है। उसने बताया कि उसे 'मिर्गी' का दौरा पड़ गया था। 

पुलिस को दुर्घटना के कई सीसीटीवी फुटेज मिले हैं, जहां बस को एक-एक करके वाहनों को टक्कर मारते देखा जा सकता है। बस के नीचे आकर कुछ दोपहिया वाहन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए। पुलिस के अनुसार, दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया। उसने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि बस के चालक ने वाहन पर से निंयत्रण खो दिया था। मृतक की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है, हालांकि रोहिणी सेक्टर-तीन निवासी घायल राम शर्मा को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शर्मा के सिर में चोट लगी है।

पुलिस ने बताया कि रोहिणी में यात्रियों को उतारने के बाद बस डिपो की ओर जा रही थी, तभी यह दुर्घटना हुई। ड्राइवर संदीप कुमार ने बताया कि वह मिर्गी से पीड़ित है। उसकी मेडिकल जांच कराई गई है। दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग ने एक बयान में इस हादसे को 'दुर्भाग्यपूर्ण' बताया है। विभाग ने कहा कि चालक अचानक बेहोश हो गया और उसने बस पर से नियंत्रण खो दिया, जिससे बस सड़क पर बाईं ओर खड़े वाहनों से टकरा गई। कंडक्टर ने पीसीआर को बुलाया और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाने में पुलिस की मदद की।

परिवहन विभाग ने कहा कि दिल्ली सरकार के पास शहर में सुरक्षित और परेशानी मुक्त यात्रा सुनिश्चित करने के लिए मानक प्रक्रियाएं हैं। पुलिस का मानना है कि सार्वजनिक परिवहन के बेड़े में शामिल होने के बाद से इलेक्ट्रिक लो-फ्लोर डीटीसी बस से जुड़ी यह पहली ऐसी घातक दुर्घटना है। मृतक की पहचान के लिए स्थानीय खुफिया विभाग की मदद ली जा रही है। मृतक सड़क पार कर रहा था। दक्षिणी रोहिणी पुलिस थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले में आगे की छानबीन जारी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें