ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRICU में भर्ती मनीष सिसोदिया की हालत स्थिर, अगले कुछ दिनों में फिर होगी कोविड-19 जांच

ICU में भर्ती मनीष सिसोदिया की हालत स्थिर, अगले कुछ दिनों में फिर होगी कोविड-19 जांच

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमण का दिल्ली के लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल (LNJP Hospital) में इलाज करा रहे आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष...

ICU में भर्ती मनीष सिसोदिया की हालत स्थिर, अगले कुछ दिनों में फिर होगी कोविड-19 जांच
नई दिल्ली। भाषाThu, 24 Sep 2020 04:51 PM
ऐप पर पढ़ें

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमण का दिल्ली के लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल (LNJP Hospital) में इलाज करा रहे आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की हालत अब स्थिर है और अगले कुछ दिन में उनकी संक्रमण को लेकर फिर से जांच की जाएगी। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के बाद से मनीष सिसोसिया होम आइसोलेशन में रह रहे थे। तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें बुधवार को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने कहा कि वह कल से आईसीयू में हैं, लेकिन उनकी हालत स्थिर है। मंत्री को ऑक्सीजन की मदद दी जा रही है और उनके स्वास्थ्य पर लगातार निगरानी रखी जा रही है। एलएनजेपी कोरोना वायरस के मरीजों के लिए एक कोविड-19 डेडिकेटिड अस्पताल है।

डॉक्टर ने कहा कि कुछ दिनों में उनकी आरटी-पीसीआर जांच कराई जाएगी। यह पूछे जाने पर कि क्या सिसोदिया को कोई अन्य रोग भी हैं, डॉक्टर ने कहा कि उन्हें हाइपरटेंशन है।

आम आदमी पार्टी (आप) के 48 वर्षीय नेता को बुखार और ऑक्सीजन के स्तर में कमी बाद बुधवार को शाम चार बजे अस्पताल में भर्ती किया गया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को कहा कि उन्हें एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती किया गया है क्योंकि उनके शरीर का तापमान उच्च बना हुआ था और उनमें ऑक्सीजन का स्तर थोड़ा कम हो गया था। मनीष सिसोदिया की जांच में 14 सितंबर को कोविड-19 की पुष्टि हुई थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें