ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली : करोल बाग में जमीन को कब्जा मुक्त कराएगा डीडीए

दिल्ली : करोल बाग में जमीन को कब्जा मुक्त कराएगा डीडीए

डीडीए ने करोल बाग के प्रसाद नगर में अवैध रूप से कब्जाई गई एक एकड़ जमीन को फेथ एकेडमी से खाली करने का आदेश दिया है। इसके साथ ही स्कूल पर जुर्माना भी लगाया गया है। तत्कालीन लेफ्टिनेंट गर्वनर स्वर्गीय...

दिल्ली : करोल बाग में जमीन को कब्जा मुक्त कराएगा डीडीए
वरिष्ठ संवाददाता, नई दिल्लीTue, 23 Nov 2021 06:36 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

डीडीए ने करोल बाग के प्रसाद नगर में अवैध रूप से कब्जाई गई एक एकड़ जमीन को फेथ एकेडमी से खाली करने का आदेश दिया है। इसके साथ ही स्कूल पर जुर्माना भी लगाया गया है। तत्कालीन लेफ्टिनेंट गर्वनर स्वर्गीय जगमोहन ने 04 जून 1990 को इस जमीन को खेल परिसर के रूप में विकसित करने की घोषणा करते हुए शिलान्यास किया था। आप विधायक विशेष रवि ने जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त कराने के लिए स्थानीय लोगों के साथ स्कूल के बाहर विरोध-प्रदर्शन किए थे। इस संबंध में विधायक विशेष रवि ने कहा कि 35 वर्ष बाद अब जाकर अवैध कब्जा की गई जमीन पर एससी/एसटी बच्चों के लिए खेल परिसर बनाया जा सकेगा। 

फेथ अकैडमी ने यह जमीन करीब 35 साल से कब्जाई हुई थी। एक एकड़ जमीन का यह टुकड़ा डीडीए ने स्कूल को अस्थाई तौर पर वर्ष 1984 में दिया था। स्कूल ने बिना नवीनीकरण (रीनुअल) करवाए ही जमीन हड़प ली और इसका निजी कार्यों के लिए इस्तेमाल किया गया। जमीन का टुकड़ा पास के आरडब्ल्यूए द्वारा बच्चों के खेल के मैदान के रूप में इस्तेमाल किया जाता था। आरडब्ल्यूए के लोग पिछले 35 वर्षों से इस जमीन को खाली कराने का प्रयास कर रहे थे। तत्कालीन लेफ्टिनेंट गवर्नर स्वर्गीय जगमोहन ने डीडीए की इस ज़मीन को पास के इलाके देव नहर, बाप नगर और प्रसाद नगर के एससी/एसटी बच्चों के लिए खेल परिसर के रूप में विकसित करने का वादा भी किया था। वहीं, आरडब्ल्यूए ने फेथ एकेडमी स्कूल के खिलाफ वर्ष 2017 में दिल्ली हाईकोर्ट में मुकदमा भी दायर किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें