ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCR500 से अधिक CCTV कैमरों की फुटेज खंगाल हत्यारों तक पहुंची दिल्ली पुलिस, 10 लाख की लूट और हत्या में 2 दबोचे

500 से अधिक CCTV कैमरों की फुटेज खंगाल हत्यारों तक पहुंची दिल्ली पुलिस, 10 लाख की लूट और हत्या में 2 दबोचे

अकील ने खुलासा किया कि वह उसी कंपनी में काम करता था, जहां गुरमीत सिंह काम करता था। पुलिस ने कहा कि वह जानता था कि गुरमीत तिलक नगर से कैश लाता है ताकि कर्मचारियों के बीच दैनिक आधार पर बांट सके।

500 से अधिक CCTV कैमरों की फुटेज खंगाल हत्यारों तक पहुंची दिल्ली पुलिस, 10 लाख की लूट और हत्या में 2 दबोचे
Praveen Sharmaनई दिल्ली | पीटीआईSat, 24 Sep 2022 10:30 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस ने उत्तरी दिल्ली के नरेला इलाके में एक व्यक्ति से कथित तौर पर 10 लाख रुपये की लूट और उसकी हत्या के मामले को सुलझाते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों की पहचान दिल्ली के सुंदर नगरी निवासी अकील (29) और उत्तर प्रदेश के अमरोहा निवासी अरिश (22) के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि उनके पास से दो देशी पिस्तौल, 6,31,000 रुपये नकद, चार जिंदा कारतूस और अपराध में इस्तेमाल की गई एक मोटरसाइकिल बरामद की गई है।

पुलिस ने कहा कि 17 अगस्त को पुलिस को सूचना मिली थी कि नरेला में पुलिस कॉलोनी के पास एक घायल व्यक्ति पड़ा है। घायल की पहचान तिलक नगर निवासी गुरमीत सिंह (50) के रूप में हुई, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां बाद में उसकी मौत हो गई। इलाज के दौरान, यह पता चला कि गुरमीत सिंह को बाईं पैरिटल बोन में गोली लगी है। वह 10 लाख रुपये नकद से भरा बैग लेकर हरियाणा के सोनीपत में अपनी कंपनी जा रहे थे। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच में रकम भी गायब मिली।

नरेला से मुस्तफाबाद के बीच लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालीं

इस हत्याकांड की जांच के दौरान पुलिस ने नरेला और मुस्तफाबाद के बीच लगे 500 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालीं। इसके बाद दोनों आरोपियों की पहचान कर ली गई। पुलिस उपायुक्त (बाहरी उत्तर) देवेश कुमार महला ने बताया कि तकनीकी निगरानी के आधार पर अकील को सुंदर नगरी से गिरफ्तार कर लिया गया।

अकील ने खुलासा किया कि वह उसी कंपनी में काम करता था, जहां गुरमीत सिंह काम करता था। पुलिस ने कहा कि वह जानता था कि गुरमीत तिलक नगर से कैश लाता है ताकि कर्मचारियों के बीच दैनिक आधार पर बांट सके। 17 अगस्त को वह अरिश के साथ मौके पर पहुंचा। अरिश ने गुरमीत पर फायर किया और उसका बैग लूट लिया।

अकील से पूछताछ के बाद अरिश को भी गिरफ्तार कर लिया गया। अरिश ने खुलासा किया कि वह मुस्तफाबाद में एक बेकरी में काम करता है। पुलिस ने कहा कि वह अकील से मिला जिसने उसे एक व्यक्ति को लूटने का लालच दिया। वहीं, अकील कुंडली स्थित कबाड़ कारखाने में मजदूरी का काम करता है। 

epaper