ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली में 'प्रोटेक्शन मनी' वसूलने गए बदमाश पर भीड़ का हमला, 12 पुलिसकर्मी घायल

दिल्ली में 'प्रोटेक्शन मनी' वसूलने गए बदमाश पर भीड़ का हमला, 12 पुलिसकर्मी घायल

पश्चिमी दिल्ली के ख्याला इलाके में बुधवार को रंगदारी मांगने गए एक बदमाश पर भीड़ ने हमला कर दिया। भीड़ को काबू करने की कोशिश में कम से कम 12 पुलिसकर्मी घायल हो गए। पढ़ें यह रिपोर्ट...

दिल्ली में 'प्रोटेक्शन मनी' वसूलने गए बदमाश पर भीड़ का हमला, 12 पुलिसकर्मी घायल
Krishna Singhपीटीआई,नई दिल्लीThu, 29 Feb 2024 01:08 AM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिमी दिल्ली के ख्याला इलाके में बुधवार को रंगदारी मांगने गए एक शख्स को भीड़ ने जमकर पीटा। रंगदारी मांगने के आरोपी पर हमले की खबर के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम पर भी आक्रोशित भीड़ ने पथराव किया। भीड़ को काबू करने की कोशिश में कम से कम 12 पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ख्याला के रघुबीर नगर बाजार में 'प्रोटेक्शन मनी' की वसूली करने पहुंचे बलराम नाम के आरोपी पर लोगों ने हमला बोल दिया। बलराम के खिलाफ 12 से अधिक आपराधिक केस दर्ज हैं। 

बलराम पर रघुबीर नगर बाजार में दुकानदारों को 'प्रोटेक्शन मनी' के लिए धमकी देने का भी आरोप है। पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) विचित्र वीर ने कहा कि हिंसा और जबरन वसूली को लेकर दो अलग-अलग प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बलराम बुधवार को तड़के जब दुकानदारों से 'प्रोटेक्शन मनी' की वसूली करने पहुंचा तो उसे कुछ लोगों ने पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी। 

इस घटना की सूचना जब स्थानी पुलिस थाने को मिली तो एक टीम को मौके पर रवाना किया गया। अधिकारी ने बताया कि जब पुलिस टीम के जवानों ने बलराम को बचाने की कोशिश की तो भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया। भीड़ ने बाजार में खड़ी बलराम की कार को भी आग के हवाले कर दिया। यही नहीं उसके सहयोगी प्रमोद को पीटने की कोशिश की। 

पुलिस टीम ने आरोपी बलराम को सुरक्षित बचा लिया। इस घटना में 12 पुलिसकर्मियों को मामूली चोटें आई हैं। प्राथमिक उपचार के बाद सभी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। अधिकारी ने बताया कि बलराम सफदरजंग अस्पताल में भर्ती है। आरोपी बलराम की हालत स्थिर है। पुलिस ने बलराम को बचाने गए पुलिसकर्मियों पर हमला करने और रंगदारी वसूली करने के आरोपों पर दो केस दर्ज किए हैं। दोनों मामलों की जांच के लिए टीमें गठित कर दी गई हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें