ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRपत्नी से फोन पर बात करने से गुस्साए शख्स ने दोस्त की ले ली जान, दिल्ली में वारदात

पत्नी से फोन पर बात करने से गुस्साए शख्स ने दोस्त की ले ली जान, दिल्ली में वारदात

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति को पुराने लाजपत राय बाजार में अपने दोस्त की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया है जिसका कहना है कि दोस्त फोन पर उसकी पत्नी से देर तक बातें करता था।

पत्नी से फोन पर बात करने से गुस्साए शख्स ने दोस्त की ले ली जान, दिल्ली में वारदात
Krishna Singhपीटीआई,नई दिल्लीMon, 29 Apr 2024 10:52 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस ने ओल्ड लाजपत राय मार्केट में हुई हत्या के मामले को सुलझाते हुए रविवार को आरोपी दोस्त को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की पहचान गुलाब झा के रूप में हुई है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसकी पत्नी से दोस्त फोन पर देर तक बातें करता था। इसी से नाराज होकर उसने हत्या कर दी। हत्या की इस वारदात को सुलझाने के लिए तीन अलग-अलग टीमों का गठन किया गया था। जांच टीम ने लगभग 200 सीसीटीवी फुटेज की जांच की।

डीसीपी मनोज कुमार मीना ने बताया कि शनिवार को ओल्ड लाजपत राय स्थित दुकान की छत पर एक शख्स का खून से लथपथ शव मिला था। पुलिस ने हत्या की धारा में एफआईआर दर्ज की और इंस्पेक्टर ज्ञान प्रकाश की टीम ने जांच शुरू की। आसपास के दुकानदारों से पूछताछ के बाद मृतक की पहचान मनोज गुप्ता के तौर पर हुई। पुलिस ने करीब दो सौ सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली तो पाया कि मनोज शुक्रवार की रात को अपने दोस्त गुलाब झा के साथ था। 

पुलिस ने सोनिया विहार निवासी गुलाब से पूछताछ शुरू की तो उसने पहले बरगलाया। फिर उसने स्वीकार कर लिया। आरोपी ने बताया कि मनोज 15 साल से उसका दोस्त था। दोनों ओल्ड लाजपत राय मार्केट में गत्ता पैक करने का काम करते और नशा करते थे। 

इस बीच मनोज की नजदीकी आरोपी की पत्नी से हो गई और दोनों फोन पर लंबी बातें करने लगे। इस बात से गुलाब नाराज था। उसने शुक्रवार रात को मनोज को दुकान की छत पर नशे के सेवन के लिए बुलाया। इसी बीच नशे के लिए कम खर्च करने पर मनोज से झगड़ा हो गया। उसने मनोज पर पहले ईंट से वार किया फिर शराब की बोतल फोड़कर गला रेत दिया। पुलिस ने इस केस में आईपीसी की धारा 201 (सबूतों को गायब करना या गलत जानकारी देना) जोड़ी है।