ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिनदहाड़े गन प्वाइंट पर लूटे थे लाखों, 5 अरेस्ट, किराएदार के भतीजे की साजिश

दिनदहाड़े गन प्वाइंट पर लूटे थे लाखों, 5 अरेस्ट, किराएदार के भतीजे की साजिश

Delhi Crime News: दक्षिणी जिले की एएटीएस टीम ने दिनदहाड़े लूट के एक मामले में पांच लुटेरों को मेरठ से गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से लूटे गए लाखों के गहने, तमंचा और कारतूस बरामद हुए हैं।

दिनदहाड़े गन प्वाइंट पर लूटे थे लाखों, 5 अरेस्ट, किराएदार के भतीजे की साजिश
Krishna Singhरजनीश कुमार पाण्डेय,नई दिल्लीSat, 09 Dec 2023 07:25 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिणी जिले की एएटीएस टीम ने दिनदहाड़े लूट के एक मामले में पांच लुटेरों को उत्तर प्रदेश के मेरठ से गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान मेरठ के कलीम अख्तर, शादाब, मोहम्मद ओवेश, मोहम्मद सरफराज, मोहम्मद शिजान के रूप में हुई है। आरोपियों के पास से पुलिस को लूटे गए लाखों के गहने, एक तमंचा व दो कारतूस बरामद हुए हैं। जिला पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि संगम विहार थाना पुलिस को तीन दिसंबर को घर में घुस कर गन प्वाइंट पर लूट की शिकायत मिली थी। 

लाखों के गहने लूट कर फरार
शिकायतकर्ता ने बताया कि चार नकाबपोश बदमाश शाम करीब चार बजे उनके घर में जबरन घुसे और लाखों के गहने लूट कर फरार हो गए। उस वक्त पीड़ित के साथ उनकी मां भी घर में मौजूद थी। पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज करते हुए पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज व स्थानीय सूत्रों की मदद से जांच शुरू की। इस दौरान चार नकाबपोश बदमाश घर के अंदर घुसते और एक घर के बाहर मौजूद दिखाई दिया। 

मेरठ से गिरफ्तार
पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में आरोपियों के रूट का पीछा करने पर आरोपी एक कैब से आते दिखाई दिए। उनमें से एक आरोपी गोविंदपुरी इलाके में मास्क खरीदने के लिए उतरा तो शिकायतकर्ता ने उनकी पहचान अपने किराएदार के रूप में की। इसके बाद तकनीकि टीम की मदद से उसकी लोकेशन मेरठ में पता चली तो पुलिस ने छापा मारकर आरोपी कलीम को गिरफ्तार कर लिया। बाद में उसकी निशानदेही पर चार अन्य सहयोगियों को लूटे गए लाखों के गहने, पिस्टल, तमंचे व कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

मेरठ से कैब में हथियारों के साथ आए थे बदमाश
पूछताछ में आरोपी कलीम ने बताया कि वह पीड़ित परिवार के किराएदार नईम का भतीजा है। वह अक्सर अपने चाचा के पास आया करता था। इससे वह पीड़ित की परिवार की आर्थिक स्थिति से भली-भांति वाकिफ था। उसका अंदाजा था कि घर में 10-12 लाख रुपए नकद हैं। इसके लिए उसने मेरठ से अपने अन्य साथियों के साथ कैब लिया और हथियारबंद होकर लूट को अंजाम दे दिया। लूट के बाद आरोपी एमबी रोड से एक ऑटो लेकर आनंद विहार गए और वहां से मेरठ के लिए बस लेकर फरार हो गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें