ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRबेटे की चाह में शख्स ने नवजात जुड़वां बच्चियों को मार डाला, पुलिस ने कब्र से निकाले शव

बेटे की चाह में शख्स ने नवजात जुड़वां बच्चियों को मार डाला, पुलिस ने कब्र से निकाले शव

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक शख्स ने बेटे की चाह में अपनी नवजात जुड़वां बच्चियों को मार डाला। इस वारदात में आरोपी ने अपने माता-पिता और परिवार के एक अन्य सदस्य को भी शामिल किया। पढ़ें यह रिपोर्ट...

बेटे की चाह में शख्स ने नवजात जुड़वां बच्चियों को मार डाला, पुलिस ने कब्र से निकाले शव
Krishna Singhभाषा,नई दिल्लीTue, 25 Jun 2024 01:16 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक शख्स ने अपनी नवजात जुड़वां बच्चियों को इसलिए मार डाला क्योंकि उसे बेटा चाहिए था। इस वारदात में आरोपी ने अपने माता-पिता और परिवार के एक अन्य सदस्य को भी शामिल किया। आरोपियों ने नवजात जुड़वां बच्चियों की कथित तौर पर हत्या करने के बाद उन्हें दफना दिया। पुलिस को आरोपी के साले ने वारदात के बारे में सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने वारदात की जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि एक महिला ने 30 मई को हरियाणा के रोहतक के सेक्टर-36 स्थित एक अस्पताल में जुड़वां बच्चियों को जन्म दिया था। महिला के ससुराल वाले इस बात से नाखुश थे कि बहू ने बेटियों को जन्म दिया है। महिला का पति नीरज भी इससे नाखुश था। महिला के ससुराल वालों को बेटा चाहिए था। 

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पहली जून को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद महिला ने रोहतक में मायके जाने का फैसला किया। इसके बाद नीरज और उसके परिवार के लोग अस्पताल पहुंचे और बच्चियों को लेकर चले गये। पूजा से दूसरी कार में उनके पीछे आने को कहा गया। हालांकि नीरज ने बीच में ही रास्ता बदल लिया और कहीं और चला गया।

पुलिस ने बताया कि जब महिला के भाई ने नीरज से संपर्क किया तो उसे कोई जवाब नहीं दिया। महिला के भाई को पता चला कि बहन के ससुराल वालों ने दोनों बच्चियों को जान से मारकर दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में दफना दिया है। सुल्तानपुरी इलाके में ही नीरज और उसका परिवार रहता है। इसके बाद पुलिस को घटना की जानकारी मिली तो उसने इलाके के एक श्मशान घाट से बच्चियों के शवों को निकाला। 

पुलिस ने बताया कि नीरज के पिता विजेंद्र सोलंकी को गिरफ्तार किया जा चुका है। नीरज और परिवार के अन्य सदस्यों को पकड़ने के लिए पुलिस ने सात टीमें बनाई हैं। वहीं एक अन्य मामले में राजौरी गार्डन इलाके से 13 जून को बाइक सवार बदमाशों ने एक वर्षीय बच्चे को चोरी कर बिहार में एक महिला को तीन लाख रुपये में बेच दिया। पुलिस ने बच्चा खरीदने वाली महिला और दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है।