ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRमुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, विधायकों के खरीद-फरोख्त मामले में मांगे सबूत

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, विधायकों के खरीद-फरोख्त मामले में मांगे सबूत

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पहुंची। क्राइम ब्रांच के एसीपी एक मामले में नोटिस देने केजरीवाल के घर पहुंचे हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, विधायकों के खरीद-फरोख्त मामले में मांगे सबूत
Swati Kumariहिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 02 Feb 2024 09:41 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम शुक्रवार को सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पहुंची। मौके पर एसीपी भी मौके पर हैं। क्राइम ब्रांच ने केजरीवाल पर विधायक खरीद फरोख्त के आरोप लगाए हैं। सूत्रों के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया था की उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश की जा रही है। ऐसे पुलिस उनसे सबूत मांग रही है।

सीएम केजरीवाल ने कहा था कि उनके सात विधायकों को संपर्क किया गया।  साथ ही उन्होंने दावा किया कि 21 को तोड़ने की प्लानिंग है। इसके साथ ही मंत्री आतिशी ने पीसी करके आरोप लगाया था की बीजेपी आम आदमी पार्टी के विधायकों को 25-25 करोड़ रुपए का ऑफर दे रही है 7 विधायकों को तोड़ने की कोशिश की गई। 

सूत्रों का कहना है कि इस मामले में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच आतिशी को भी नोटिस भेज सकती है। इस बीच आम आदमी पार्टी ने कहा कि दिल्ली पुलिस बिना नोटिस दिए ही मुख्यमंत्री आवास से रवाना हो गई। सीएम ऑफिस के अधिकारी नोटिस लेने को तैयार थे। लेकिन पुलिस के अधिकारी बिना नोटिस दिए ही रवाना हो गए।

यह था पूरा मामला?
बीते महीने 27 जनवरी को सीएम केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने दावा किया था कि बीजेपी ने उनके विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये का ऑफर दिया है और साथ ही पार्टी का टिकट देने का भी लालच दिया है। सीएम ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा, पिछले दिनों इन्होंने हमारे दिल्ली के सात एमएलए को संपर्क कर कहा है -''कुछ दिन बाद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लेंगे। उसके बाद एमएलए को तोड़ेंगे। 21 एमएलए से बात हो गई है औरों से भी बात कर रहे हैं। उसके बाद दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार गिरा देंगे। आप भी आ जाओ। 25 करोड़ रुपये देंगे और बीजेपी की टिकट से चुनाव लड़वा देंगे।''

साथ ही उन्होंने कहा कि इसका मतलब किसी शराब घोटाले की जांच के लिए मुझे गिरफ्तार नहीं किया जा रहा बल्कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार गिराने के लिए षड्यंत्र कर रहे हैं। पिछले नौ सालों में हमारी सरकार गिराने के लिए इन्होंने कई षड्यंत्र किए। लेकिन इन्हें कोई सफलता नहीं मिली। भगवान ने और जनता ने हमेशा हमारा साथ दिया। हमारे सभी एमएलए भी मजबूती से साथ हैं। इस बार भी ये लोग अपने नापाक इरादों में फेल होंगे। 

ED के पांचवें समन पर भी पेश नहीं हुए केजरीवाल 
उधर, केजरीवाल कथित शराब नीति घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में पूछताछ के लिए ईडी द्वारा जारी किए गए पांचवें समन पर शुक्रवार को भी जांच एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुए। इसके बजाय मुख्यमंत्री दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर भाजपा मुख्यालय के पास विरोध प्रदर्शन में अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ शामिल हुए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें