ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकोरोना संकट : सर्वदलीय बैठक के बाद बोले केजरीवाल, सामूहिक छठ पूजा करने से फैल सकता है कोरोना, घर में ही करें पूजा

कोरोना संकट : सर्वदलीय बैठक के बाद बोले केजरीवाल, सामूहिक छठ पूजा करने से फैल सकता है कोरोना, घर में ही करें पूजा

दिल्ली में कोरोना की स्थिति पर चर्चा के लिए बुलाई गई सर्वदलीय बैठक के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बैठक के दौरान सभी दलों की तरफ के काफी अच्छे सुझाव मिले हैं, जिन पर सरकार अमल...

Delhi CM Arvind Kejriwal
1/ 2Delhi CM Arvind Kejriwal
कोरोना की स्थिति पर चर्चा के बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में चर्चा करते मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अन्य नेता।
2/ 2कोरोना की स्थिति पर चर्चा के बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में चर्चा करते मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अन्य नेता।
नई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तान टीम Thu, 19 Nov 2020 02:29 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में कोरोना की स्थिति पर चर्चा के लिए बुलाई गई सर्वदलीय बैठक के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बैठक के दौरान सभी दलों की तरफ के काफी अच्छे सुझाव मिले हैं, जिन पर सरकार अमल करेगी। उन्होंने कहा कि यह समय राजनीति करने का नहीं सेवा करने का है, तभी जनता हमें याद रखेंगे। इस पर सभी दलों ने सहमति जताई है। 

उन्होंने कहा कि छठ पूजा को लेकर पिछले कुछ दिन से राजनीति चल रही है, यह लाखों-करोड़ों लोगों की आस्था का महापर्व है, लेकिन हम सुरक्षा को कभी नजरअंदाज नहीं कर सकते। हम तो चाहते हैं कि आप लोग बहुत अच्छे ढंग से छठ पर्व मनाएं। 'आप' की सरकार छठ पूजा के खिलाफ नहीं है। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों और विशेषज्ञों का मानना है कि अगर आप तालाब या नदी के पानी में घुसकर एक साथ छठ पूजा करेंगे और अगर उनमें से किसी एक व्यक्ति को भी कोरोना हुआ तो आप अंदाजा भी नहीं लगा कितनी तादाद में लोग संक्रमित होंगे। आप छठ पर्व अवश्य मनाएं, लेकिन बाहर किसी तालाब में एक साथ न उतरें। 

बैठक के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ''आज सर्वदलीय बैठक में सभी दलों का सहयोग मांगा। ये वक्त राजनीति का नहीं बल्कि सेवा का है। सभी दलों से निवेदन किया कि वे अपने कार्यकर्ताओं से सभी सार्वजनिक स्थलों पर मास्क बंटवाएं। सभी दलों ने आश्वासन दिया कि वे राजनीति छोड़कर जनसेवा करेंगे।''

जानकारी के अनुसार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा कोरोना की स्थिति पर चर्चा करने के लिए गुरुवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक हंगामेदार रही। इस दौरान कांग्रेस और भाजपा दोनों ने ही आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के कामों और दावों पर सवाल उठाए।

सर्वदलीय बैठक के बाद दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि बैठक में हमने कहा कि दिल्ली सरकार को प्रोएक्टिव अप्रोच के साथ काम करना चाहिए था वो उन्होंने नहीं किया। आज से 3 महीने पहले जब गृहमंत्री अमित शाह ने टेस्टिंग की संख्या बढ़ाई थी, तब अगर ये इस चीज को लगातार करते तो आज दिल्ली में जो तीसरा वेव आया उसमें जनता को परेशानी नहीं होती। इसके साथ ही इसके अलावा भाजपा ने कुप्रबंधन और बेड की संख्या में वृद्धि का मामला उठाया है।

वहीं, कांग्रेस ने बाजारों को बंद करने की बात का विरोध किया। कांग्रेस ने सार्वजनिक रूप से छठ पूजा पर प्रतिबंध नहीं लगाने के लिए दिल्ली सरकार को एक चिट्ठी भी दी है।

कोविड-19 की स्थिति को लेकर हुई सर्वदलीय बैठक के बाद 'आप' विधायक सौरभ भारद्वाज ने बताया कि दिल्ली में रोजाना आरटी-पीसीआर जांच की संख्या 18,000 से बढ़ाकर 27,000 कर दी जाएगी। 

(न्यूज एजेंसी एएनआई के इनपुट के साथ)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें