ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRके. कविता के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट, कोर्ट ने कहा- आरोपियों के खिलाफ पर्याप्त सबूत

के. कविता के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट, कोर्ट ने कहा- आरोपियों के खिलाफ पर्याप्त सबूत

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने बुधवार को कथित आबकारी घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बीआरएस नेता के कविता और अन्य के खिलाफ ईडी के पूरक आरोप-पत्र पर संज्ञान लिया। अदालत ने क्या कहा...

के. कविता के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट, कोर्ट ने कहा- आरोपियों के खिलाफ पर्याप्त सबूत
brs leader k kavitha
Krishna Singhएजेंसियां,नई दिल्लीWed, 29 May 2024 09:54 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय राजधानी की राउज एवेन्यू कोर्ट ने बुधवार को दिल्ली के कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बीआरएस नेता के. कविता और अन्य के खिलाफ दाखिल ईडी की पूरक चार्जशीट पर संज्ञान लिया। साथ ही ईडी और सीबीआई मामलों की विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा की अदालत ने के. कविता के लिए प्रोडक्शन वारंट भी जारी किया। अब उन्हें तीन जून को अदालत में मौजूद रहना होगा। अदालत ने कहा कि अभियोजन पक्ष की शिकायत, ईडी के नए आरोपपत्र में आरोपियों के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं।

प्रोडक्शन वारंट जारी
BRS नेता के. कविता एवं अन्य आरोपियों चनप्रीत सिंह, दामोदर, प्रिंस सिंह और अरविंद कुमार के खिलाफ यह पूरक चार्जशीट दायर की गई है। इसके साथ ही अदालत ने सभी के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी किया। सनद रहे दिल्ली हाईकोर्ट बीते 27 मई को ईडी और सीबीआई के मामलों में के. कविता की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया था। के. कविता ने अपनी याचिका में कहा है कि वह दो बच्चों की मां हैं। उनके दो बच्चों में से एक नाबालिग है। यही नहीं उनका यह भी कहना था कि वह डॉक्टरों की निगरानी में हैं।

साउथ ग्रुप की प्रमुख कड़ी है कविता
ईडी ने पूर्व में अपनी दलीलों में के. कविता पर साउथ ग्रुप की प्रमुख कड़ी होने का आरोप लगाया है। ईडी का आरोप है कि के. कविता ने दिल्ली में शराब नीति का हिस्सा होने के लिए शराब कारोबारियों को प्रेरित किया और उनसे रिश्वत ली। इस दौरान उन्होंने शराब कारोबारियों को धमकाया भी। आरोप है कि धन शोधन मामले में कविता ने शराब कारोबारी शरथ चंद्र रेड्डी को आम आदमी पार्टी को 25 करोड़ रुपये की रिश्वत देने के लिए धमकाया था।