DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  दिल्ली में फिर से बढ़ने लगी कोरोना की संक्रमण दर, एक्टिव मामले में हुई बढ़ोतरी

एनसीआरदिल्ली में फिर से बढ़ने लगी कोरोना की संक्रमण दर, एक्टिव मामले में हुई बढ़ोतरी

वरिष्ठ संवाददाता, नई दिल्लीPublished By: Shivendra Singh
Mon, 17 Aug 2020 06:48 AM
दिल्ली में फिर से बढ़ने लगी कोरोना की संक्रमण दर, एक्टिव मामले में हुई बढ़ोतरी

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। पिछले दो सप्ताह के स्वास्थ्य बुलेटिन पर नजर डालें तो दिल्ली में जांच बढ़ने पर कोरोना के मामले भी बढ़ जाते हैं। हालांकि पिछले एक सप्ताह में तो जांचे गए सैम्पल में पॉजिटिव मिलने वाले सैम्पल की हिस्सेदारी भी बढ़ी है।

एक सप्ताह पहले 9 अगस्त को कुल जांचे गए में सिर्फ 5.7 फीसदी सैम्पल ही पॉजिटिव मिले थे। इसके एक सप्ताह बाद 15 अगस्त को जांच के हिसाब से कोरोना की संक्रमण दर लगभग 7 फीसदी तक पहुंच गई, यानी जांचे गए कुल सैम्पल में लगभग 7 फीसदी पॉजिटिव निकले। 

सप्ताहभर में डेढ़ गुने मरीज आए
दिल्ली में पिछले एक सप्ताह में पिछले सप्ताह के मुकाबले डेढ़ गुने मरीज मिले हैं। 2 अगस्त से 9 अगस्त तक दिल्ली में 4750 कोरोना मरीज मिले थे लेकिन 8 अगस्त से 15 अगस्त के बीच वाले सप्ताह में 7801 नए मरीज मिले हैं। 

सक्रिय मरीज लगभग 1500 बढ़ गए 
दिल्ली में नए मामलों में बढ़ोतरी और कम लोगों के ठीक होने की वजह से पिछले दो सप्ताह में 1500 से अधिक सक्रिय मरीज बढ़ गए हैं। दिल्ली में 15 अगस्त को 11489 सक्रिय मरीज हो गए हैं। 

10 हजार से भी कम हो गए थे सक्रिय मरीज
दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 4 अगस्त को सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 10 हजार से नीचे पहुंच गया था। 4 अगस्त को कोरोना के कुल 9897 सक्रिय मरीज ही बचे थे। हालांकि 11 दिन बाद 15 अगस्त को यह फिर 11 हजार से अधिक हो गए हैं। अब कुल 11,489 सक्रिय मरीज हैं। यानी 10 दिन में ही लगभग 1500 मामले बढ़े हैं। जून में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 25 हजार से ज्यादा थी जो जुलाई के अंत तक घटकर 11 हजार रह गई थी और चार अगस्त को 10 हजार से नीचे पहुंच गई थी। इस दौरान सक्रिय मरीज घटे,क्योकि जितने लोग संक्रमित हो रहे थे। उसे ज्यादा ठीक भी हो रहे थे,लेकिन अब नए मरीजों की संख्या ठीक होने वालों से अधिक है। 

संबंधित खबरें