DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  अब लॉकडाउन ही विकल्प? दिल्ली की हालत मुंबई से भी बदतर, 24 घंटे में 24 हजार नए केस से हड़कंप

एनसीआरअब लॉकडाउन ही विकल्प? दिल्ली की हालत मुंबई से भी बदतर, 24 घंटे में 24 हजार नए केस से हड़कंप

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Shivendra Singh
Sun, 18 Apr 2021 06:55 AM
अब लॉकडाउन ही विकल्प? दिल्ली की हालत मुंबई से भी बदतर, 24 घंटे में 24 हजार नए केस से हड़कंप

कोरोना से दिन-ब-बिन हालात भयावह होते जा रहे हैं। राजधानी दिल्ली की हालत तो मायानगरी मुंबई से काफी बदतर है। यहां बीते 24 घंटों में 24 हजार नए केस मिले हैं और संक्रमण दर भी 24 फीसदी को पार कर गई है जबकि मुंबई में इसी दौरान 8811 नए मामले सामने आए। ऐसे में देखें तो दिल्ली में हर घंटे 1000 मरीज मिल रहे हैं। सीएम अरविंद केजरीवाल ने माना है कि हालात खराब हो रहे हैं। ऑक्सीजन और रेमडेसिविर जैसी दवाएं कम पड़ने लगी हैं।

दिल्ली में शनिवार के दिन कोविड-19 के 24,375 नए मामले सामने आए, जो राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के मामलों की अब तक की सर्वाधिक दैनिक संख्या है। इसके साथ ही 167 लोगों की कोरोना से मौत हो गई हैं। इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली में कोविड-19 के 19,486 मामले सामने आए थे और 141 लोगों की मौत हुई थी। ताजा आंकड़ों के साथ ही दिल्ली में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 8,27,998 हो गए हैं। मरने वालों की संख्या 11,960 हो गई है।

कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के बीच, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति काफी गंभीर एवं चिंताजनक हो गई है और रोगियों के लिए ऑक्सीजन, रेमडेसिविर तथा टोसीलीजुमैब की आपूर्ति में कमी हो गई है। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और पिछले 24 घंटे में 24 हजार नए मामले आए हैं। 

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में करीब 24 हजार नए मामले सामने आए हैं। एक दिन के अंदर संक्रमितों की संख्या 19,500 से बढ़कर करीब 24 हजार हो गई है। इसलिए स्थिति काफी गंभीर एवं चिंताजनक है। केजरीवाल ने कहा कि बिस्तरों की संख्या भी कम पड़ती जा रही है और दिल्ली सरकार इन्हें बढ़ाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि हमारा सबसे बड़ा लक्ष्य ऑक्सीजन युक्त बिस्तरों की संख्या बढ़ाना है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ अंबेडकर नगर अस्पताल का दौरा किया। सिसोदिया ने ट्वीट किया कि अंबेडकर नगर अस्पताल का निरीक्षण किया। अस्पताल के अधिकारियों को निर्देश दिया कि किसी भी मरीज को किसी भी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े और चिकित्सा सुविधाओं में कोई कमी नहीं होनी चाहिए।

संबंधित खबरें