DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  केजरीवाल ने एलजी को दोबारा भेजी घर-घर राशन योजना की फाइल, पूछा- योजना को क्यों रोका जा रहा
एनसीआर

केजरीवाल ने एलजी को दोबारा भेजी घर-घर राशन योजना की फाइल, पूछा- योजना को क्यों रोका जा रहा

एएनआई, नई दिल्लीPublished By: Shivendra Singh
Thu, 17 Jun 2021 03:27 PM
केजरीवाल ने एलजी को दोबारा भेजी घर-घर राशन योजना की फाइल, पूछा- योजना को क्यों रोका जा रहा

दिल्ली में घर-घर राशन योजना को अभी कर हरी झंडी नहीं मिली है। गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर इस योजना की फाइल उपराज्यपाल अनिल बैजल मंजूरी के लिए भेजी है। इसके साथ ही केजरीवाल ने एक पत्र लिखा जिसमें उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा सभी आपत्तियों को दूर कर दिया गया है और हाईकोर्ट ने भी इस पर रोक नहीं लगाई है, फिर योजना को क्यों रोका जा रहा है।

उन्होंने कहा कि करोना काल में इस योजना को रोकना गलत है। उन्होंने लिखा कि पिछले तीन साल में चार बार उपराज्यपाल को घर-घर राशन योजना की कैबिनेट निर्णय की जानकारी दी गई, लेकिन उन्होंने कभी इसका विरोध नहीं किया। आपने फरवरी महीने में इस योजना को लागू करने के नोटिफिकेशन का भी विरोध नहीं किया। आपको ये जानकारी थी कि स्कीम को मंजूरी मिल गई है और अब यह लागू करने के कगार पर थी।

बता दें कि कुछ आपत्तियों के चलते केंद्र सरकार की ओर से 25 मार्च को इस योजना पर रोक लगा दी गई थी। इसके बाद इसका नाम घर-घर राशन कर दिया गया था। केंद्र सरकार के सुझावों के बाद 24 मई 2021 को दिल्ली सरकार ने उपराज्यपाल को योजना लागू करने के लिए फाइल भेजी, लेकिन एलजी ने इस फाइल को वापस कर दिया और कहा कि इस योजना को दिल्ली में लागू नहीं किया जा सकता।

संबंधित खबरें