ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRपता नहीं अब कब वापस आऊंगा; सरेंडर से पहले अरविंद केजरीवाल ने क्या बताया 'डर'

पता नहीं अब कब वापस आऊंगा; सरेंडर से पहले अरविंद केजरीवाल ने क्या बताया 'डर'

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा- मैं दोबारा जेल जा रहा हूं, इसलिए नहीं कि मैंने कोई घोटाला किया है, वरन इसलिए कि मैंने तानाशाही के खिलाफ आवाज उठाई है।

पता नहीं अब कब वापस आऊंगा; सरेंडर से पहले अरविंद केजरीवाल ने क्या बताया 'डर'
Krishna Singhएएनआई,नई दिल्लीSun, 02 Jun 2024 05:43 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार को तिहाड़ जेल में सरेंडर करने से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मैं सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद देना चाहता हूं क्योंकि उसने मुझे चुनाव प्रचार के लिए 21 दिन की जमानत दी थी। आज मैं फिर तिहाड़ जेल जा रहा हूं। इन 21 दिनों के दौरान मैंने एक मिनट भी बर्बाद नहीं किया। मैंने केवल AAP के लिए नहीं वरन विभिन्न पार्टियों के लिए चुनाव प्रचार किया। मैं दिल्ली की जनता से कहना चाहता हूं कि हमारे लिया AAP महत्वपूर्ण नहीं है, हमारे लिए देश महत्वपूर्ण है। मैं दोबारा जेल जा रहा हूं, इसलिए नहीं कि मैंने कोई घोटाला किया है, वरन इसलिए कि मैंने तानाशाही के खिलाफ आवाज उठाई है। पीएम मोदी ने देश के सामने यह स्वीकार कर लिया है कि उनके पास मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं हैं।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी ने एक इंटरव्यू में कहा कि मेरा मानना ​​है कि केजरीवाल के खिलाफ कोई सबूत या रिकवरी नहीं है, क्योंकि वह एक अनुभवी चोर हैं। चलो मान लिया कि मैं अनुभवी चोर हूं, तुम्हारे पास सबूत तो नहीं हैं। तुम्हारे पास रिकवरी तो नहीं है। जब मेरे खिलाफ कोई सबूत या कोई रिकवरी नहीं है तो क्या आपने मुझे बिना सबूत के जेल में डाल दिया? आम आदमी पार्टी की सरकार देश में सबसे ज्यादा बहुमत से आने वाली सरकार है। इतने भारी बहुमत की सरकार को आपने बिना सबूत के जेल में डाल दिया। यही तो तानाशाही है। उन्होंने इससे पूरे देश को संदेश दिया है कि मैं किसी को भी गिरफ्तार कर जेल में डाल दूंगा।

केजरीवाल ने कहा- मैं इसी तानाशाही के खिलाफ लड़ रहा हूं। देश को ऐसी तानाशाही बर्दाश्त नहीं है। भगत सिंह ने कहा था जब सत्ता तानाशाही बन जाए तो जेल जिम्मेदारी बन जाती है। हम भगत सिंह के चेले हैं। भगत सिंह देश को आजाद कराने के लिए जेल गए थे। हम देश को बचाने के लिए जेल जा रहे हैं। इस बार जब जा रहा हूं मुझे नहीं पता कब वापस आऊंगा। मुझे नहीं पता कि ये लोग मेरे साथ जेल में क्या करेंगे लेकिन मुझे कोई परवाह नहीं है। यदि भगत सिंह फांसी पर चढ़ गए मैं भी फांसी पर चढ़ने के लिए तैयार हूं। मेरे शरीर का एक-एक कतरा इस देश के लिए है।

केजरीवाल ने कहा कि मेरे शरीर के खून की एक-एक बूंद इस देश के लिए है। मैं आज बजरंग बली से प्रार्थना करने गया था कि हे बजरंग बली मेरे देश को बचा लो। चार तारीख को भी मंगलवार है। बजरंग बली भली करेंगे, वो इनका नाश करेंगे। इस चुनाव को लेकर आए सभी एग्जिट पोल फर्जी हैं। एक एग्जिट पोल ने राजस्थान में बीजेपी को 33 सीटें दी थीं जबकि वहां केवल 25 सीटें हैं। असल मसला यह है कि उन्हें मतगणना के दिन से 3 दिन पहले फर्जी एग्जिट पोल क्यों करना पड़ा। इसके बारे में कई सिद्धांत हैं, यह भी कि वे ईवीएम में हेरफेर करने की कोशिश कर रहे हैं।