ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRCM केजरीवाल बोले- मरकज से निकाले गए 1548 लोग, 441 में कोरोना के लक्षण

CM केजरीवाल बोले- मरकज से निकाले गए 1548 लोग, 441 में कोरोना के लक्षण

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर काबू पाने के लिए पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन जारी है। इसी दौरान दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में लगभग 1600 लोगों के जुटने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने...

CM केजरीवाल बोले- मरकज से निकाले गए 1548 लोग, 441 में कोरोना के लक्षण
हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 31 Mar 2020 07:07 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर काबू पाने के लिए पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन जारी है। इसी दौरान दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में लगभग 1600 लोगों के जुटने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि इस तरह लोगों का इकट्ठा होना बड़ी लापरवाही है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि ऐसे समय में मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा समेत हर धार्मिक स्थल बंद है। इसके बाद भी ऐसी गैरजिम्मेदाराना हरकत की गई है।

 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अबतक निजामुद्दीन तबलीगी जमात के मरकज से 1548 लोगों को बाहर निकाला गया है। इसमें से 441 में कोरोना के लक्षण देखने को मिले हैं। इनसभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और टेस्ट कराया जा रहा है। इसमें से 1107 लोगों में कोरोना के लक्षण नहीं दिखे हैं। इन सभी को होम क्वारंटाइन किया गया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में कोरोना के अभी तक 97 मामले सामने आए हैं। इनमें से 24 निजामुद्दीन मरकज के हैं। 

सीएम केजरीवाल ने कहा कि निजामुद्दीन मरकज मामले में जो भी दोषी होंगे, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने एलजी को एफआईआर दर्ज करने के लिए पत्र लिखा है। मुझे पूरा विश्वास है कि वे जल्द ही इसके लिए आदेश जारी करेंगे। सीएम ने कहा कि अगर किसी अधिकारी की तरफ से भी लापरवाही पाई जाती है, तो सरकार कार्रवाई करेगी।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि अभी तक लोकल कम्युनिटी ट्रांसमिशन का मामला सामने नहीं आया है। 97 कोरोना संक्रमितों में से 41 की विदेश की ट्रेवल हिस्ट्री है। वहीं 22 अन्य लोग इन 41 के परिवार के सदस्य हैं। 10 केस के कारणों को पता किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें