ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRED के पास नहीं जाएंगे अरविंद केजरीवाल! नोटिस को ही बता दिया गलत; क्या प्लान

ED के पास नहीं जाएंगे अरविंद केजरीवाल! नोटिस को ही बता दिया गलत; क्या प्लान

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की नोटिस का जवाब भेजा है। उन्होंने इसे गैर कानूनी बताते हुए तुरंत वापस लेने को कहा है। कहा भाजपा के कहने पर भेजा गया।

ED के पास नहीं जाएंगे अरविंद केजरीवाल! नोटिस को ही बता दिया गलत; क्या प्लान
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 02 Nov 2023 09:37 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पेशी से ठीक पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को समन नोटिस का जवाब भेजा है। केजरीवाल ने इसे गैर कानूनी बताते हुए तुरंत वापस लेने को कहा है। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल का कहना है कि उन्हें चार राज्यों में चुनाव प्रचार से रोकने के लिए भाजपा के कहने पर नोटिस भेजा गया है। केजरीवाल के जवाब से माना जा रहा है कि वह आज ईडी के सामने पेश नहीं होंगे। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी को भेजे जवाब में कहा, 'समन का नोटिस अवैध और राजनीति से प्रेरित है। नोटिस भाजपा के इशारे पर भेजा गया है। नोटिस यह सुनिश्चित करने के लिए भेजा गया है कि मैं चार राज्यों में चुनाव प्रचार के लिए जाने में असमर्थ रहूं। ईडी को तुरंत नोटिस वापस लेना चाहिए।' मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से यह जानकारी दी गई है। केजरीवाल समन मिलने के बाद से इस पर चुप्पी साधे रहे, जबकि पार्टी के नेता उनकी गिरफ्तारी की आशंका जाहिर करते रहे। पेशी से ठीक पहले केजरीवाल ने जवाब भेजा है। माना जा रहा है कि केजरीवाल नोटिस के खिलाफ कोर्ट का दरवाजा भी खटखटा सकते हैं।

इससे पहले आम आदमी पार्टी ने ईडी की नोटिस को लेकर कहा था कि आम आदमी पार्टी को खत्म करने की कोशिश के तहत उन्हें फंसाने की कोशिश की जा रही है। 'आप' ने केजरीवाल की गिरफ्तारी की आशंका भी जताई थी। केजरीवाल को जिस शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में तलब किया है, उसी में उनके पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया इस साल फरवरी से ही जेल में हैं। हाल ही में उनके वरिष्ठ नेता संजय सिंह को भी गिरफ्तार किया गया। 

पूछताछ छोड़ MP जा सकते हैं केजरीवाल
सूत्रों के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल का गुरुवार को मध्य प्रदेश जाने का प्लान है। वह सिंगरौली में पार्टी की उम्मीदवार रानी अग्रवाल के नामांकन में शामिल हो सकते हैं। केजरीवाल पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ सिंगरौली जा सकते हैं। रानी अग्रवाल आम आदमी पार्टी की मध्य प्रदेश में संयोजक भी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें