ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRपत्नी सुनीता की तारीफ में केजरीवाल ने खुद को कहा 'सनकी आदमी', बोले- मुझे बर्दाश्त करना आसान नहीं

पत्नी सुनीता की तारीफ में केजरीवाल ने खुद को कहा 'सनकी आदमी', बोले- मुझे बर्दाश्त करना आसान नहीं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी पत्नी सुनीता की खूब तारीफ की है। केजरीवाल ने कहा कि पत्नी ने हर कदम पर उनका साथ दिया। केजरीवाल ने कहा कि उनके जैसी सनकी को बर्दाश्त करना आसान नहीं है।

पत्नी सुनीता की तारीफ में केजरीवाल ने खुद को कहा 'सनकी आदमी', बोले- मुझे बर्दाश्त करना आसान नहीं
Sudhir Jhaपीटीआई,नई दिल्लीThu, 23 May 2024 11:38 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी पत्नी सुनीता की खूब तारीफ की है। केजरीवाल की गैर मौजूदगी में आम आदमी पार्टी (आप) को संभालने वालीं सुनीता केजरीवाल की चुनावी राजनीति में उतरने की संभावना को खारिज करते हुए केजरीवाल ने कहा कि हर कदम पर उन्हें पत्नी का भरपूर साथ और सहयोग मिला है। पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में केजरीवाल ने यह भी कहा कि उनके जैसे 'सनकी आदमी' को बर्दाश्त करना आसान नहीं है।

पत्नी के राजनीति में आने की संभावना को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में केजरीवाल ने पत्नी की जमकर तारीफ की। केजरीवाल ने कहा, 'मेरे जीवन के हर कदम पर सुनीता ने मेरा साथ दिया है। मैं उसके जैसी जीवनसंगिनी पाने वाला एक सौभाग्यशाली व्यक्ति हूं। मुझ जैसे सनकी इंसान को बर्दाश्त करना आसान नहीं है।' केजरीवाल ने याद किया कि दिल्ली की झुग्गी बस्तियों में काम करने के लिए उन्हें इनकम टैक्स कमिश्नर के पद से पहले छुट्टी ली और फिर इस्तीफा दिया तो पत्नी ने इस फैसले में पूरा साथ दिया। 

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा, 'उस समय मुझे इस बात का कोई अंदाज़ा नहीं था कि मैं मुख्यमंत्री बनूंगा या कोई पार्टी बनाऊंगा या चुनाव लड़ूंगा। मैं बस प्रोत्साहित था और मैंने 10 साल तक काम किया। तब भी उन्होंने मेरा साथ दिया। सोचिए कि तब उन पर क्या गुजरी होगी।' गौरतलब है कि केजरीवाल की तरह उनकी पत्नी भी आईआरएस अधिकारी थीं। कुछ साल पहले उन्होंने वीआरएस ले लिया।

जब अरविंद केजरीवाल से पूछा गया कि क्या सुनीता अपनी राजनीतिक भूमिका जारी रखेंगी तब उन्होंने जवाब दिया, 'जब मुझे गिरफ्तार किया गया तब वह मेरे और दिल्ली के लोगों के बीच पुल थीं। लेकिन यह अस्थायी था। उन्हें सक्रिय राजनीति में कोई रुचि नहीं है। भविष्य में भी ऐसा कुछ नहीं है कि वह चुनाव लड़ेंगी।' कथित शराब घोटाले में 21 मार्च को अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद सुनीता अचानक पार्टी में बेहद सक्रिय हो गईं। अटकलें लगने लगीं कि केजरीवाल अपनी जगह पत्नी को मुख्यमंत्री बना सकते हैं। हालांकि, आम आदमी पार्टी ने कहा कि केजरीवाल ही सीएम बने रहेंगे।