ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRफोन पर केजरीवाल और कल्पना के बीच क्या हुई बात, हेमंत सोरेन की पत्नी ने बताया

फोन पर केजरीवाल और कल्पना के बीच क्या हुई बात, हेमंत सोरेन की पत्नी ने बताया

कल्पना सोरेन ने एक्स पर कहा, 'अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद कि इस घड़ी में वह झारखण्डी योद्धा हेमन्त और झामुमो परिवार के साथ हैं। केंद्र सरकार और बीजेपी का षड्यंत्र आज पूरा देश देख रहा है।'

फोन पर केजरीवाल और कल्पना के बीच क्या हुई बात, हेमंत सोरेन की पत्नी ने बताया
Nishant Nandanएएनआई,नई दिल्लीSun, 18 Feb 2024 08:41 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जेल में बंद झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी से फोन पर बातचीत की है। रविवार को सीएम केजरीवाल ने हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन मुर्मू से फोन पर बातचीत कर हेमंत सोरेन के प्रति अपना समर्थन जताया। कल्पना सोरेन ने हेमंत सोरेन के एक्स हैंडल पर झारखंड मुक्ति मोर्चा को सपोर्ट करने के लिए अरविंद केजरीवाल का आभार जताया। कल्पना सोरेन ने लिखा, 'आज दिल्ली के माननीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से फ़ोन पर बातचीत हुई।

अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद कि इस घड़ी में वह झारखण्डी योद्धा हेमन्त सोरेन और झामुमो परिवार के साथ हैं। केंद्र सरकार और बीजेपी का षड्यंत्र आज पूरा देश देख रहा है। झारखण्ड के साथ-साथ दिल्ली एवं अन्य गैर-भाजपा शासित राज्यों में कैसे लोकतंत्र को तार-तार किया जा रहा है, यह देख हर कोई क्षुब्ध है। केंद्र सरकार और बीजेपी के इस षड्यंत्र का हमें मिलकर मुकाबला करना है। जय जोहार! जय झारखण्ड!'

JMM नेता हेमंत सोरेन को जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था। सीएम पद से इस्तीफा देने के कुछ ही देर बाद ED ने 31 जनवरी को हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था। हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद चंपाई सोरेन ने राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लिया था। 2 फरवरी को चंपाई सोरेन झारखंड के मुख्यमंत्री बने थे। 

राज्य की चंपाई सोरेन सरकार ने झारखंड विधानसभा में सरकार ने विश्वास मत हासिल किया था। JMM गठबंधन वाली सरकार ने विधानसभा में 47 मत हासिल किए थे। विश्वास मत के खिलाफ 29 वोट पड़े थे।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें