ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRगिरफ्तारी की आशंका के बीच अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में बुलाई AAP विधायकों की मीटिंग, अटकलें तेज

गिरफ्तारी की आशंका के बीच अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में बुलाई AAP विधायकों की मीटिंग, अटकलें तेज

कथित शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशाल (ईडी) के निशाने पर अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हैं। ईडी के समन और गिरफ्तारी की आशंकाओं के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री ने विधायकों की बैठक बुलाई।

गिरफ्तारी की आशंका के बीच अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में बुलाई AAP विधायकों की मीटिंग, अटकलें तेज
Sudhir Jhaपीटीआई,नई दिल्लीTue, 07 Nov 2023 09:02 AM
ऐप पर पढ़ें

कथित शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशाल की ओर से भेजे गए समन पर विवाद और गिरफ्तारी की आशंका के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। दिल्ली विधानसभा में बुलाई गई इस बैठक के बाद अटकलें तेज हो गई हैं। माना जा रहा है कि केजरीवाल आम आदमी पार्टी (आप) और सरकार को लेकर कुछ अहम फैसले ले सकते हैं।

शराब घोटाले में ईडी ने अरविंद केजरीवाल को 2 नवंबर को तलब किया था। हालांकि, पेशी से ठीक पहले उन्होंने ईडी के समन में कुछ खामियों का दावा किया और पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हुए। केजरीवाल समन को दरकिनार कर चुनाव प्रचार में शामिल होने के लिए मध्य प्रदेश चले गए थे। ईडी की ओर से उन्हें जल्द ही दूसरा समन भेजा जा सकता है।

केंद्रीय जांच एजेंसी इस केस में आम आदमी पार्टी के कुछ अन्य नेताओं को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। मनीष सिसोदिया इस साल फरवरी के अंत से ही जेल में बंद हैं तो हाल ही में राज्यसभा सांसद संजय सिंह को भी शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार कर लिया गया था। अब ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री से पूछताछ की तैयारी की है। इससे पहले सीबीआई भी शराब घोटाले को लेकर उनसे पूछताछ कर चुकी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें