ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRरेप पीड़ित मासूम का हाल जानने एम्स पहुंचे केजरीवाल, बच्ची के परिवार को 10 लाख रुपये देने का किया ऐलान

रेप पीड़ित मासूम का हाल जानने एम्स पहुंचे केजरीवाल, बच्ची के परिवार को 10 लाख रुपये देने का किया ऐलान

Paschim Vihar Rape Case : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को पश्चिम विहार इलाके में 4 अगस्त को यौन उत्पीड़न और जान से मारने की कोशिश में गंभीर रूप से घायल हुई 12 वर्षीय लड़की...

रेप पीड़ित बच्ची का हाल जानने के लिए एम्स में पहुंचे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पीड़ित परिवार से बात करते हुए।
1/ 2रेप पीड़ित बच्ची का हाल जानने के लिए एम्स में पहुंचे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पीड़ित परिवार से बात करते हुए।
Delhi CM Arvind Kejriwal
2/ 2Delhi CM Arvind Kejriwal
नई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 06 Aug 2020 05:49 PM
ऐप पर पढ़ें

Paschim Vihar Rape Case : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को पश्चिम विहार इलाके में 4 अगस्त को यौन उत्पीड़न और जान से मारने की कोशिश में गंभीर रूप से घायल हुई 12 वर्षीय लड़की से मिलने एम्स में पहुंचे। इस दौरान केजरीवाल ने बच्ची का इलाज कर रहे डॉक्टरों और परिवार से भी बात की।

एम्स में 12 वर्षीय रेप पीड़िता के माता-पिता से मिलने के बाद केजरीवाल ने कहा कि बच्ची ही हालत गंभीर है, उसे अंदर तक चोटें आई हैं। बच्ची बेहोशी की हालत में हैं, उसकी सर्जरी की गई है। डॉक्टरों ने बताया है कि बच्ची के लिए अगले 48 घंटे अहम हैं। हम पीड़ित परिवार को दिल्ली सरकार की तरफ से 10 लाख रुपये का मुआवजा देंगे। केजरीवाल ने कहा कि मैंने पुलिस कमिश्नर से बात की है। पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिश दे रही है। दिल्ली सरकार आरोपियों के लिए कड़ी सजा सुनिश्चित करेगी।  

 वहीं, राजधानी दिल्ली में महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराध को लेकर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को एम्स के बाहर दिल्ली सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर नाराजगी जताई।

 

ज्ञात हो कि मंगलवार को दिल्ली के पश्चिम विहार इलाके में एक अज्ञात व्यक्ति ने 12 साल की एक बच्ची का यौन शोषण किया। बच्ची एम्स में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। पीड़िता के शरीर पर चोट के निशान हैं। आरोपी का पता लगाने के लिए पुलिस पड़ोसियों से पूछताछ करने के साथ ही आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। पुलिस ने कहा कि उन्हें घटना की सूचना मंगलवार शाम को मिली। पड़ोसियों ने पीड़िता को खून से लथपथ देखने के बाद पुलिस और उसके माता-पिता को सूचना दी। बच्ची को पास के ही एक अस्पताल ले जाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे एम्स के लिए रेफर किया गया। पुलिस ने इस मामले में धारा 307 (हत्या का प्रयास) और पॉक्सो एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

पुलिस ने कहा कि शुरुआती जांच में सामने आया कि जिस समय घटना हुई, उस समय बच्ची के माता-पिता घर में मौजूद नहीं थे। पुलिस के मुताबिक उसके माथे और चेहरे पर किसी धारदार चीज से कई बार वार किया गया है। वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार होने में कामयाब रहा। 

स्वाति मालीवाल ने यौन शोषण मामले में गिरफ्तारी में देरी पर सवाल उठाए 

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बच्ची से यौन उत्पीड़न करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी में कथित देरी को लेकर पुलिस पर सवाल उठाए। मालीवाल ने गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ एम्स में लड़की से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि लड़की की हालत बहुत गंभीर थी और डॉक्टर कह रहे थे कि उन्हें यकीन नहीं था कि वह बच पाएगी या नहीं। मालीवाल ने कहा कि लड़की के पूरे शरीर में कई जगह फ्रैक्चर और चोट के निशान हैं। उसे इस हद तक बेरहमी से मारा गया है कि उसके शरीर के हर हिस्से में चोट के निशान हैं। मालीवाल ने कहा कि दो दिन हो गए हैं और पुलिस ने आरोपी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया है। उन्होंने कहा कि मैं डीसीपी से जांच के बारे में पूछने जा रही हूं। उन्होंने पुलिस पर सवाल खड़े करते हुए कहा, ''क्या सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई है? अब तक कितने बयान दर्ज किए गए हैं? यह कैसे संभव है कि आरोपी अब भी पकड़े नहीं गए हैं? मालीवाल ने मांग की कि आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार कर मौत की सजा दी जानी चाहिए। 

(न्यूज एजेंसी भाषा के इनपुट के साथ)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें