ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRगिराना चाहते हैं AAP सरकार; ED के 5वें समन को भी केजरीवाल का ठेंगा, BJP ने दी हेमंत सोरेन की मिसाल

गिराना चाहते हैं AAP सरकार; ED के 5वें समन को भी केजरीवाल का ठेंगा, BJP ने दी हेमंत सोरेन की मिसाल

आम आदमी पार्टी (आप) ने साफ कर दिया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रवर्तन निदेशालय के पांचवें समन पर भी पेश नहीं होंगे। दिल्ली की सत्ताधारी पार्टी ने एक बार फिर समन को गैरकानूनी बताया।

गिराना चाहते हैं AAP सरकार; ED के 5वें समन को भी केजरीवाल का ठेंगा, BJP ने दी हेमंत सोरेन की मिसाल
Sudhir Jhaएएनआई,नई दिल्लीFri, 02 Feb 2024 10:10 AM
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी (आप) ने साफ कर दिया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रवर्तन निदेशालय के पांचवें समन पर भी पेश नहीं होंगे। दिल्ली की सत्ताधारी पार्टी ने एक बार फिर समन को गैरकानूनी बताया है। कथित शराब घोटाले में केजरीवाल को भेजे गए समन को केजरीवाल की पार्टी ने राजनीति से जोड़ते हुए कहा है कि दिल्ली के सीएम को गिरफ्तार करके सरकार गिराने की साजिश रची जा रही है। 

आम आदमी पार्टी ने समन को 'गैरकानूनी' बताया है। आप ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा, हम वैध समन का पालन करेंगे। पीएम मोदी का लक्ष्य अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना और दिल्ली सरकार को गिराना है। हम ऐसा नहीं होने देंगे।' अरविंद केजरीवाल इससे पहले ईडी के चार समन को दरकिनार कर चुके हैं। आर्थिक अपराधों की जांच करने वाली एजेंसी ने दिल्ली सीएम को 31 जनवरी को नया समन जारी किया था।

वहीं, भाजपा ने केजरीवाल की घेराबंदी करते हुए उन्हें हेमंत सोरेन की मिसाल दी है, जो 10 बार समन को दरकिनार करने के बाद गिरफ्तार कर लिए गए हैं। भाजपा नेता हरीश खुराना ने कहा, 'केजरीवाल एक बार फिर ईडी के समन का सम्मान ना करते हुए पेश नहीं होंगे। यह पांचवां समन है जब अरविंद केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं होंगे। वह इसे गैरकानूनी बताते हैं। सवाल यह उठता है कि यदि यह समन गैरकानूनी है तो आपने कोर्ट जाकर इसे निरस्त क्यों नहीं किया। यह एक रणनीति है, अपने आपको बेचारा दिखाने की। यह एक टूलकिट है। हेमंत सोरेन आज जेल के अंदर हैं, उन्होंने 10 बार समन को दरकिनार किया था। कल को ईडी ने आपके खिलाफ सख्त ऐक्शन लिया तो आप बेचारा बनने की कोशिश मत करना।'

शराब घोटाले से जुड़े जिस मनी लॉन्ड्रिंग केस में अरविंद केजरीवाल को नोटिस भेजा गया है उसी में आम आदमी पार्टी के तीन बड़े नेता गिरफ्तार किए जा चुके हैं। केजरीवाल के दाएं हाथ कहे जाने वाले पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को पिछले साल फरवरी में गिरफ्तार किया गया था। वह तब से ही न्यायिक हिरासत में जेल में बंद हैं। पिछले साल अक्टूबर में राज्यसभा सांसद संजय सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया गया था। इसी केस में विजय नायर भी जेल जा चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें