Delhi Cabinet includes OBC general category students in Jai Bhim Mukhyamantri Yojana - दिल्ली चुनाव से पहले Gen कैटेगरी के छात्रों के लिए केजरीवाल ने किया ये बड़ा ऐलान DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली चुनाव से पहले Gen कैटेगरी के छात्रों के लिए केजरीवाल ने किया ये बड़ा ऐलान

delhi cm arvind kejriwal address press conference on free education in new delhi

दिल्ली की आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार ने ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) और सामान्य श्रेणी के छात्रों को भी जय भीम मुख्यमंत्री योजना में शामिल करने का निर्णय लिया है और विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग के लिए आर्थिक सहायता को 40,000 रुपये से बढ़ाकर एक लाख रुपये कर दिया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली कैबिनेट के निर्णयों के बारे में पत्रकारों को बताया कि पहले यह योजना सिर्फ अनुसूचित जाति के छात्रों के लिए थी जिसके तहत 40,000 रुपये तक की सहायता दी जाती थी।

केजरीवाल के मुताबिक, सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों को 12 महीने की कोचिंग के लिए एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जिस आवेदक की वार्षिक आय आठ लाख रुपये से कम है, वे इस योजना का फायदा उठा सकते हैं।

बता दें कि, दिल्ली सरकार ने यह कदम ऐसे समय में उठाया गया है जब दिल्ली में अगले साल के शुरू में होने वाले विधानसभा चुनाव में कुछ ही महीने बचे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Delhi Cabinet includes OBC general category students in Jai Bhim Mukhyamantri Yojana