ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली में छत तोड़ने के दौरान गिरी इमारत, एक की मौत, दमकल की 7 गाड़ियों ने संभाला मोर्चा

दिल्ली में छत तोड़ने के दौरान गिरी इमारत, एक की मौत, दमकल की 7 गाड़ियों ने संभाला मोर्चा

Delhi Building Collapse: दिल्ली के गुरुद्वारा रोड कोटला मुबारकपुर में बुधवार को एक इमारत भरभराकर गिर गई जिसमें चार मजदूर फंसे गए थे। एक मजदूर की मौत हो गई है। पढ़ें यह रिपोर्ट...

दिल्ली में छत तोड़ने के दौरान गिरी इमारत, एक की मौत, दमकल की 7 गाड़ियों ने संभाला मोर्चा
Krishna Singhरजनीश कुमार पाण्डेय,नई दिल्लीWed, 21 Feb 2024 07:33 PM
ऐप पर पढ़ें

कोटला मुबारकपुर इलाके में बुधवार को एक इमारत की छत तोड़ने के दौरान इमारत छत व दीवार समेत ढह गई। इमारत के मलबे में दबकर दीवार तोड़ने का काम कर रहे एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया। मृतक की पहचान 32 वर्षीय विनय उर्फ बिजली और घायल की पहचान 39 वर्षीय नाथू के रूप में हुई है। सूचना पर पहुंची दमकल की सात गाड़ियों समेत टीम की मदद से पुलिस ने दोनों को मलबे से बाहर निकाला। उसके बाद घायल को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया।

मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया है। पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है। विनय उर्फ बिजली मूलरूप से बिहार के समस्तीपुर का रहने वाला था। वह बड़े भाई उपेंद्र व अन्य लोगों के साथ कोटला मुबारक पुर के गुलजारी गली में रहता था व दिहाड़ी श्रमिक का काम करता था। परिवार में भाई के अलावा पिता, पत्नी व तीन बच्चे ( आठ व 12 वर्षीय दो बेटियां व पांच वर्षीय बेटा) है। परिवार के ये लोग समस्तीपुर में ही रहते हैं। 

विनय की माता का हाल ही में देहांत हो गया था। वहीं, घायल नाथू उत्तर प्रदेश के बांदा जिले का रहने वाला है। परिवार में केवल पत्नी है। दक्षिणी दिल्ली पुलिस उपायुक्त अंकित चौहान ने बताया कि शाम करीब पांच बजे कोटला मुबारकपुर इलाके में गुरुद्वारा मार्ग के पास एक इमारत के ढहने की पीसीआर कॉल मिली। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस को छानबीन के दौरान पता चला कि कुछ श्रमिक इमारत की छत को तोड़ने का काम कर रहे थे, इसी दौरान छत एक दीवार समेत नीचे की ओर ढह गई। 

छत और दीवार के मलबे में दो लोग दब गए जिसमें से विनय की मौके पर ही मौत हो गई और नाथू घायल हो गया। उनके साथ एक अन्य श्रमिक आनंद चाय लेने गया हुआ था जिसके चलते वह बच गया। पुलिस ने तत्काल नाथू को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया जहां इलाज के दौरान उसकी स्थिति स्थिर है। वहीं, विनय के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए मोर्चरी में रखवा दिया गया है। पुलिस पूरे मामले में स्थानीय लोगों से पूछताछ करते हुए मामले की जांच कर रही है।

वहीं दिल्ली के द्वारका के सेक्टर 10 इलाके में एक इमारत में आग लगने से दो लोग झुलस गए। दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पैसिफिक अपार्टमेंट के एक फ्लैट में आग लगने की सूचना दोपहर करीब 12.30 बजे मिली। कुल छह दमकल गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका। दो लोग जान बचाने के लिए फ्लैट की बालकनी में चले गए थे। हादसे में दोनों झुलस गए हैं। हादसे में घायल एक बुजुर्ग को अस्पताल ले जाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें