ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR'चोर-चोर मौसेरे भाई', BJP नेताओं का अरविंद केजरीवाल पर वार, गठबंधन पर क्या बोले- VIDEO

'चोर-चोर मौसेरे भाई', BJP नेताओं का अरविंद केजरीवाल पर वार, गठबंधन पर क्या बोले- VIDEO

भाजपा नेताओं ने शनिवार को दिल्ली में AAP-कांग्रेस गठबंधन (AAP-Cong alliance in Delhi) को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जोरदार हमला बोला है। इस रिपोर्ट में जानें किसने क्या कहा...

'चोर-चोर मौसेरे भाई', BJP नेताओं का अरविंद केजरीवाल पर वार, गठबंधन पर क्या बोले- VIDEO
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 24 Feb 2024 05:18 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में AAP-कांग्रेस गठबंधन को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जोरदार हमला बोला है। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने एक बयान में कहा- केजरीवाल का कांग्रेस के साथ गठबंधन दिखाता है कि उनका दिल्लीवासियों से जुड़ाव खत्म हो गया है। आम आदमी पार्टी अब जान गई है कि दिल्ली की ग्रामीण आबादी, व्यापारी और दलित उनके साथ नहीं हैं। वहीं केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने AAP-कांग्रेस अलायंस को अवसरवादी करार दिया। रिपोर्ट में जानें किसने क्या कहा...

कांग्रेस के भ्रष्टाचार का विरोध कर सत्ता में आई थी AAP
AAP-कांग्रेस सीट बंटवारे पर केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने कहा- अगर AAP और कांग्रेस के बीच अवसरवादी गठबंधन अपने अंतर्निहित विरोधाभासों से बचने में भी कामयाब होता है तो यह हर मायने में सबसे विचित्र राजनीतिक संयोजन होगा, जो अपने ही मतदाताओं की आंखों पर पर्दा डालने की कोशिश करता है। लोगों को स्पष्ट रूप से याद होगा कि आम आदमी पार्टी कांग्रेस के भ्रष्टाचार का विरोध करने के बाद अस्तित्व में आई थी। उसने दिल्ली में कांग्रेस को हराया। 

कांग्रेस-आप एक-दूसरे को भ्रष्ट कहते थे, आज गठबंधन बना लिया
दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा- दिल्ली के लोग आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस को चुनावी गठबंधन बनाते हुए देखकर हैरान हैं। गठबंधन के बावजूद, भाजपा दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटें जीतेगी। इस गठबंधन के बावजूद, समाज के सभी वर्गों के समर्थन के आधार पर भाजपा दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटें भारी अंतर से जीतेगी। दिल्ली के लोग आश्चर्यचकित हैं कि कुछ दिन पहले तक कांग्रेस और आप दोनों एक-दूसरे को भ्रष्ट कहते थे। आज उन्होंने गठबंधन बना लिया है।

निराशा को दर्शाता है यह गठबंधन
दिल्ली से भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा- आपने चोर-चोर मौसेरे भाई वाली कहावत तो सुनी होगी। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता घोर निराशा में हैं, क्योंकि अरविंद केजरीवाल जिन कांग्रेसियों को जेल भेजने की बात करते थे अब उन्हीं के चरणों में लेट गए हैं। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की निराशा शब्दों में नहीं बताई जा सकती है। कांग्रेस के कार्यकर्ता भी हताश हैं। जिन केजरीवाल ने कांग्रेस पर बार-बार हमला किया और उसे दिल्ली की सत्ता से उखाड़ फेंका, अब उन्हीं के साथ राहुल गांधी रोटियां तोड़ रहे हैं।

अब समझ में आ रहा इनका चरित्र
मनोज तिवारी ने आगे कहा कि इनका चरित्र अब समझ में आ रहा है। यह गठबंधन दोनों पार्टियों की निराशा को दर्शाता है। पार्टियों ने अपने फायदे के लिए यह गठबंधन किया है। AAP को दिल्ली के आम नागरिकों की भलाई की परवाह नहीं है। इनके हाथ मिलाने का मतलब यह नहीं है कि ये नागरिकों से अधिक वोट हासिल कर लेंगे। 

जब इनके दिल ही नहीं मिलते तब...?
वहीं भाजपा नेता मीनाक्षी लेखी ने दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सवाल किया कि क्या गठबंधन में दलों के मिलने से दिल मिल जाते हैं। सवाल यह भी कि जब नेताओं के दिल नहीं मिलते तो क्या ये जनता को खुद से मिला पाएंगे। खासकर तब जब इनका मुकाबला पीएम मोदी की अगवाई वाली भाजपा से है। जहां एक ऐसा संगठन है जिसका नेता पहले कार्यकर्ता है बाद में नेता है। क्या उनका (AAP-Congress alliance) गठबंधन पीएम मोदी के नेतृत्व और (एनडीए) गठबंधन की ताकत के सामने कुछ कर पाएगा?

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें