DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › कोरोना संकट और लॉकडाउन में बुजुर्गों की घटी आमदनी, दिव्यांगों और बुजुर्गों की पेंशन जारी करे दिल्ली सरकार : आदेश गुप्ता
एनसीआर

कोरोना संकट और लॉकडाउन में बुजुर्गों की घटी आमदनी, दिव्यांगों और बुजुर्गों की पेंशन जारी करे दिल्ली सरकार : आदेश गुप्ता

वरिष्ठ संवाददाता,नई दिल्लीPublished By: Dinesh Rathour
Sat, 25 Jul 2020 05:59 AM
कोरोना संकट और लॉकडाउन में बुजुर्गों की घटी आमदनी, दिव्यांगों और बुजुर्गों की पेंशन जारी करे दिल्ली सरकार : आदेश गुप्ता

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिल्ली सरकार से दिल्ली के सभी सामाजिक सुरक्षा पेंशन लाभार्थियों को जून-जुलाई की पेंशन की बढ़ी दरों के अनुसार भुगतान करने की मांग की। गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में दो माह से सामाजिक सुरक्षा पेंशन न मिलने से लाखों बुजुर्ग, विधवा एवं दिव्यांग पेंशन धारक अत्याधिक कठिनाई के दौर से गुजर रहे हैं।

गुप्ता ने कहा कि मार्च 2020 में दिल्ली सरकार ने कोविड लॉक डाउन की स्थिति के चलते दिल्ली के सभी समाजिक सुरक्षा पेंशन धारकों को दुगनी पेंशन देने की घोषणा की थी। मार्च-अप्रैल में तो बढ़ी पेंशन का भुगतान हुआ और जून के अंतिम सप्ताह में मई 2020 की पेंशन बांटी गई। अब दो माह जून-जुलाई से पेंशन धारक पेंशन के बिना बेहद आर्थिक कठिनाई में हैं।

समाज कल्याण विभाग के अनुसार दिल्ली सरकार ने केवल एक माह की बढ़ी पेंशन देने की घोषणा की थी और अप्रैल-मई में एक माह की अग्रिम पेंशन दी गई थी। अब जून-जुलाई की पेंशन न देकर अग्रिम दी गई पेंशन को समायोजित किया जायेगा।गुप्ता ने कहा कि हम इस समायोजन प्रक्रिया का विरोध करते हैं। लाखों गरीब परिवारों की लॉक डाउन के पश्चात आमदनी बेहद घट गई है और यह बढ़ी पेंशन ही उनका बहुत बड़ा सहारा है। वृद्ध, दिव्यांग एवं विधवा महिलाओं की पेंशन को रोककर दिल्ली सरकार अपनी संवेदनहीनता का परिचय दे रही है। 
 

संबंधित खबरें