ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRभाजपा अध्यक्ष ने दिल्ली सरकार पर साधा निशाना, बोले-कोरोना में नाकामी छुपाने को आंकड़ेबाजी कर रही है सरकार

भाजपा अध्यक्ष ने दिल्ली सरकार पर साधा निशाना, बोले-कोरोना में नाकामी छुपाने को आंकड़ेबाजी कर रही है सरकार

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिल्ली सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार एक बार फिर से आंकड़ों की बाजीगरी दिखाकर यह दिखाने की कोशिश कर रही है कि दिल्ली में स्थिति सुधर रही है...

भाजपा अध्यक्ष ने दिल्ली सरकार पर साधा निशाना, बोले-कोरोना में नाकामी छुपाने को आंकड़ेबाजी कर रही है सरकार
नई दिल्ली, वरिष्ठ संवाददाता।Fri, 02 Oct 2020 06:15 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिल्ली सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार एक बार फिर से आंकड़ों की बाजीगरी दिखाकर यह दिखाने की कोशिश कर रही है कि दिल्ली में स्थिति सुधर रही है और सही आंकड़ों को छिपाने में लगी है। जिस सरकार का काम जमीन पर नहीं दिखता वह इसी तरह के हथकण्डे अपनाती है, जो कि दिल्ली सरकार शुरुआत से करती आ रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने कभी भी दिल्ली वालों के बारे में सोचा ही नहीं, बल्कि उसे सिर्फ सत्ता से मोह है, इसीलिए कोरोना काल में भी अन्य राज्यों के चुनावों पर ज्यादा ध्यान है और दिल्ली वालों को उनके हाल पर छोड़ दिया है। न तो कोविड मरीजों को सही से इलाज मिल पा रहा है न ही सामान्य मरीजों को। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार क्षमता के अनुसार आरटीपीसीआर टेस्ट भी नहीं करवा पा रही है।

गुप्ता ने कहा कि दिल्ली सरकार यह दिखाने के लिए कि ज्यादातर लोग स्वस्थ हो रहे हैं, पहले तो सीरो सर्वे के 33 प्रतिशत नतीजे वाली झूठी रिपोर्ट पेया की। फिर पता चला कि सीरो सर्वे का नतीजा 25 प्रतिशत ही रहा तो दिल्ली सरकार ने कोर्ट में मीडिया को ही झूठा बता दिया। इसके लिए हाई कोर्ट ने दिल्ली सरकार को जमकर लताड़ लगाई है। उन्होंने कहा कि अगर झूठे आंकड़े पेश करने की जगह सच में दिल्ली सरकार ने काम किया होता तो बार-बार अपनी फजीहत नहीं करवानी पड़ती।

गुप्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बड़ी-बड़ी बातें करते हुए कहते हैं कि उनका फोकस डेथ रेट को कम करने पर है, लेकिन इसमें भी दिल्ली सरकार पूरी तरह नाकाम रही। पिछले कई हफ्तों से कोरोना से मरने वालों की संख्या 35 से 40 के बीच है। बुधवार को भी 41 मरीजों की मौत हुईं। सितम्बर में कोरोना से लगभग 869 मौतें हुईं जो कि अगस्त की तुलना में दोगुना है। अगस्त में मौत का आंकड़ा 481 था। वहीं स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन सितम्बर की तुलना जून से कर रहे हैं और सितम्बर में हुई मौतों को कम बता रहे हैं। इससे पता चलता है कि दिल्ली सरकार को दिल्ली वालों की मौत का कोई अफसोस नहीं है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें