ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRतिहाड़ से दिल्ली के कारोबारी को आया रंगदारी का कॉल, गैंगस्टर गोगी ने वॉट्सऐप कॉल कर मांगे 5 करोड़ रुपये

तिहाड़ से दिल्ली के कारोबारी को आया रंगदारी का कॉल, गैंगस्टर गोगी ने वॉट्सऐप कॉल कर मांगे 5 करोड़ रुपये

दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर जितेन्द्र गोगी के नाम से रोहिणी इलाके में रहने वाले एक व्यवसायी से 5 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। रंगदारी नहीं देने पर...

तिहाड़ से दिल्ली के कारोबारी को आया रंगदारी का कॉल, गैंगस्टर गोगी ने वॉट्सऐप कॉल कर मांगे 5 करोड़ रुपये
नई दिल्ली। पीटीआईTue, 28 Jul 2020 03:53 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर जितेन्द्र गोगी के नाम से रोहिणी इलाके में रहने वाले एक व्यवसायी से 5 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। रंगदारी नहीं देने पर व्यवसायी को जान से मारने और उसके परिवार को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी गई है।

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि एक अज्ञात व्यक्ति ने खुद के जेल में बंद गैंगस्टर जितेन्द्र गोगी के होने का दावा करते हुए कथित रूप से दिल्ली के रोहिणी इलाके में एक व्यवसायी से 5 करोड़ रुपये की मांग की है।

पुलिस को 7 जुलाई को इस घटना के बारे में जानकारी दी गई थी, जिसके बाद मामला दर्ज किया गया। एफआईआर के मुताबिक, कारोबारी को 6 जुलाई को एक अंतरराष्ट्रीय नंबर से वॉट्सऐप कॉल आया, जिसमें फोन करने वाले ने खुद को गोगी बताते हुए 5 करोड़ रुपये की मांग की और पैसे नहीं देने पर उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी। एफआईआर में कहा गया है कि व्यवसायी को छह अलग-अलग अंतरराष्ट्रीय नंबरों से कई कॉल आई थीं।

पुलिस उपायुक्त (रोहिणी) पी.के. मिश्रा ने कहा कि इस संबंध में केस दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच चल रही है। पुलिस ने पिछले सप्ताह तिहाड़ जेल अधिकारियों को भी इस संबंध में सतर्क कर दिया था। 

तिहाड़ में गोगी और उसके गुर्गों के पास से तीन मोबाइल  

जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हमने तलाशी अभियान चलाया और तिहाड़ में गोगी और उसके गुर्गों के पास से तीन मोबाइल फोन बरामद किए। हमने बरामद किए गए मोबाइल फोन पुलिस को सौंप दिए हैं और वे मामले में आगे की पूछताछ कर रहे हैं। जेल अधिकारियों ने कहा कि वे इस बात की भी आंतरिक जांच कर रहे हैं कि गोगी और उसके साथियों को जेल में मोबाइल फोन की सुविधा कैसे मिली।

पुलिस ने कहा कि वे गोगी से पूछताछ चल रही है और जेल प्रशासन की मदद से यह पता लगाने के की कोशिश की जारी है कि गोगी या उसके किसी साथी ने जेल के अंदर या बाहर से फोन किया था या नहीं। वहीं, पीड़ित व्यवसायी को सुरक्षा प्रदान कर दी गई है।

गैंगस्टर जितेन्द्र गोगी जिस पर दिल्ली पुलिस द्वारा 4 लाख रुपये और हरियाणा पुलिस द्वारा 2.5 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था, उसे इस साल मार्च में गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया और तब से ही वह तिहाड़ जेल में बंद है। गोगी कई हत्याओं, हत्या के प्रयास और रंगदारी वसूली के कई मामलों में शामिल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें