ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRDelhi Bhairon Marg underpass : भैरों मार्ग अंडरपास खुलने का वक्त आया करीब, जानें कब होगी ओपनिंग

Delhi Bhairon Marg underpass : भैरों मार्ग अंडरपास खुलने का वक्त आया करीब, जानें कब होगी ओपनिंग

भैरों मार्ग से सराय काले खां की ओर जाने वाले ट्रैफिक के लिए दो लेन को तैयार की गई है। रिंग रोड से भैरों मार्ग की ओर आने वाले अंडरपास की दो लेन को तैयार होने में अभी एक से दो महीने का समय लग सकता है।

Delhi Bhairon Marg underpass : भैरों मार्ग अंडरपास खुलने का वक्त आया करीब, जानें कब होगी ओपनिंग
Praveen Sharmaनई दिल्ली। हिन्दुस्तानSat, 27 Jan 2024 05:27 AM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली में भैरों मार्ग से रिंग रोड को जोड़ने वाला अंडरपास अगले सप्ताह के शुरू में यातायात के लिए खोला जा सकता है। लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) बीते सप्ताह इसके एक हिस्से का काम पूरा करने की रिपोर्ट दे चुका है।

दिल्ली सरकार और पीडब्ल्यूडी मुख्यालय के स्तर से तय होना है कि अंडरपास को कब तक यातायात के लिए खोला जाना है। अंडरपास तैयार होने के करीब एक सप्ताह बाद भी यातायात के लिए न खोले जाने के पीछे कोई आधिकारिक कारण बताने को तैयार नहीं है।

सूत्रों का कहना है कि अभी यह तय नहीं हो पा रहा है कि अंडरपास का उद्घाटन कार्यक्रम किया जाए या नहीं, क्योंकि अभी तक अंडरपास पूरा तैयार नहीं हुआ है। सिर्फ भैरों मार्ग से सराय काले खां की तरफ जाने वाले ट्रैफिक के लिए दो लेन को तैयार किया गया है। रिंग रोड से भैरों मार्ग की तरफ आने वाले अंडरपास की दो लेन को तैयार होने में अभी एक से दो महीने का समय लग सकता है। इस स्थिति के बीच अभी तक कोई अंतिम फैसला नहीं हो पाया है।

दूसरे हिस्से में काम चुनौतीपूर्ण

निर्माण एजेंसी का कहना है कि अंडरपास का काम जिस हिस्से में किया जा रहा है, वह काफी चुनौतीपूर्ण है। इसके ऊपर से रिंग रोड, एक रेलवे लाइन और बराबर में यमुना का बहाव क्षेत्र है, जिसकी वजह से मिट्टी खिसकने का डर रहता है। इसलिए दूसरे हिस्से में काम की गति धीमी है, लेकिन उम्मीद है कि दो महीने के अंदर काम पूरा कर यातायात शुरू कर दिया जाएगा।

एक्सप्रेसवे निर्माण में तेजी के निर्देश

वहीं, नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने दिल्ली-एनसीआर से जुड़े निर्माणाधीन प्रोजेक्टों की समीक्षा की है, जिसके बाद अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि कार्यों में तेजी लाए। द्वारका एक्सप्रेसवे, अर्बन एक्सटेंशन रोड, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे कनेक्टर का काम शामिल है। सरकार चाहती थी कि अप्रैल तक इन पर यातायात शुरू हो जाए लेकिन काम पिछड़ा हुआ है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें