ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRदिल्ली : भागीरथ पैलेस मार्केट की आग हुई बेकाबू, दमकल की 40 गाड़ियां मौके पर मौजूद; इमारत का बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त

दिल्ली : भागीरथ पैलेस मार्केट की आग हुई बेकाबू, दमकल की 40 गाड़ियां मौके पर मौजूद; इमारत का बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त

दिल्ली के भागीरथ पैलेस मार्केट की दुकानों में गुरुवार रात भीषण आग लग गई। दमकल की 40 गाड़ियां रात से ही रात से ही आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी हैं। आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

दिल्ली : भागीरथ पैलेस मार्केट की आग हुई बेकाबू, दमकल की 40 गाड़ियां मौके पर मौजूद; इमारत का बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त
Praveen Sharmaनई दिल्ली | हिन्दुस्तानFri, 25 Nov 2022 06:03 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पुरानी दिल्ली के चांदनी चौक स्थित भागीरथ पैलेस मार्केट की दुकानों में गुरुवार रात भीषण आग लग गई। दमकल की 40 गाड़ियां रात से ही रात से ही आग पर काबू पाने की कोशिशों में जुटी हैं। हालांकि, आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। दमकल विभाग द्वारा आग बुझाने के लिए रिमोट कंट्रोल से चलने वाली अग्निशमन मशीन का इस्तेमाल कर रहा है।

अग्निशमन विभाग के अनुसार, गुरुवार रात 9:19 बजे भागीरथ पैलेस की दुकानों में आग लगने की सूचना मिली थी। दमकल की गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंचीं। इस दौरान आग आसपास की कई दुकानों में फैल चुकी थी।

दिल्ली फायर सर्विस के निदेशक अतुल गर्ग ने शुक्रवार को कहा कि पुरानी दिल्ली के चांदनी चौक में गुरुवार रात लगी आग की घटना में स्थिति बहुत अच्छी नहीं है और इमारत का एक बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है। उन्होंने दमकल की 40 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। आग बुझाने का काम लगातार जारी है। आग पर सुबह तक काबू पा लिया जाएगा। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग लगने का कारणों का अभी पत नहीं चल सका है।

अफरा-तफरी का माहौल : बाजार में आग तेज लपटों के साथ फैलती जा रही थी। लगातार एक के बाद एक दुकान चपेट में आ रही थी। इसे बाजार में अफरा-तफरी का माहौल था। आग की तेज लपटों से दुकानदारों की सांस अटकी हुई थी। वहीं आसपास के दुकनदार अपनी दुकानों व सामान के बचाव में जुटे हुए थे।

बंद हो गई थी दुकानें : बाजार के अंदर देर रात दुकानें बंद हो गई थी। दुकानदार व कर्मचारी घर चले गए थे। बाजार में चहल-पहल भी कम थी, लेकिन आग की सूचना मिलते ही बाजार में भीड़ पहुंच गई।

भारी नुकसान की जता रहे आशंका

बाजार के कई दुकानों में आग से भारी नुकसान की आशंका जाहिर की जा रही है। हालांकि इसका अंदाजा आग बुझाने के बाद ही लग सकेगा, लेकिन दुकानदारों के अनुसार दुकानों में लाखों का सामान भरा पड़ा था।

डॉ. हर्षवर्धन मौके पर पहुंचे

घटनास्थल का दौरा करने वाले पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि चांदनी चौक में आग लगने वाली मुख्य इमारत धीरे-धीरे गिर रही है क्योंकि दो मंजिलें पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं। उन्होंने बताया कि दमकल की गाड़ियां और पुलिस घटनास्थल पर मौजूद है और आग पर काबू पाने के प्रयास किए जा रहे हैं।  

epaper