ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRगुजरात से दिल्ली तक आग का तांडव, 24 घंटे में 11 बच्चों समेत 37 की मौत; 15 बाल-बाल बचे

गुजरात से दिल्ली तक आग का तांडव, 24 घंटे में 11 बच्चों समेत 37 की मौत; 15 बाल-बाल बचे

बीते चौबीस घंटे में गुजरात से दिल्ली तक आग का तांडव देखने को मिला। तीन अलग-अलग घटनाओं में अब तक 37 लोगों की मौत हो गई है। इनमें 11 बच्चे शामिल हैं। वहीं 15 लोगों की जान बाल-बाल बची।

गुजरात से दिल्ली तक आग का तांडव, 24 घंटे में 11 बच्चों समेत 37 की मौत; 15 बाल-बाल बचे
Devesh Mishraएजेंसी,नई दिल्लीSun, 26 May 2024 09:49 AM
ऐप पर पढ़ें

बीते 24 घंटे में राजधानी दिल्ली और गुजरात से तीन दिल दहला देने वाली घटनाएं सामने आई हैं। तीनों जगह आग का ऐसा तांडव देखने को मिला कि अब तक 37 लोगों की झुलसने से मौत हो गई। इनमें ज्यादातर बच्चे शामिल हैं। मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है। दरअसल, शनिवार रात दिल्ली के विवेक विहार के एक बच्चों के अस्पताल में आग लग गई। हादसे के समय अस्पताल में 12 बच्चे थे, जिनमें से 7 की मौत हो गई है। वहीं राजकोट के गेमिंग जोन में आग लगने से 27 लोगों की मौत हो गई है। इनमें चार बच्चों की उम्र 12 साल से कम थी। दिल्ली के शाहदरा इलाके के एक बिल्डिंग में आग लग गई। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं 10 लोगों की जान बाल-बाल बची।

दिल्ली के अस्पताल में कोहराम

विवेक विहार के न्यू बॉर्न बेबी केयर अस्पताल में शनिवार रात आग लग गई। पुलिस को इसकी सूचना रात 11:30 बजे मिली। मौके पर दमकल की गाड़ियों को भेजा गया। अस्पताल के साथ-साथ बगल वाली इमारत में भी आग लग गई थी। दिल्ली पुलिस ने बताया कि अस्पताल के अंदर से 12 बच्चों को निकाला गया। लेकिन खबर लिखने तक इनमें से 7 बच्चों की मौत हो गई है। वहीं 5 बच्चे जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे हैं। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें अस्पताल में लगी आग को बुझाया जा रहा है। 

राजकोट में आग का तांडव

वहीं राजकोट में टीआरपी नाम के एक गेमिंग जोन में शनिवार को भीषण आग लग गई। इस हादसे में 27 लोग जिंदा जल गए। जानकारी के मुताबिक, वीकेंड की वजह से लोग यहां मौज-मस्ती और गेम खेलने के लिए पहुंचे थे। मृतकों में 12 साल से कम उम्र के चार बच्चे शामिल हैं। पुलिस ने गेम जोन के मैनेजर को पकड़ लिया है। वहीं राज्य सरकार ने इस अग्निकांड की जांच के लिए एसआईटी गठित की है। दरअसल, हादसे के समय तेज हवाएं चल रही थीं। देखते ही देखते करीब 30-40 सेकंड में पूरे गेमिंग जोन में आग फैल गई। आग पर काबू पाने में छह घंटे से ज्यादा समय लगा। इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। 

शाहदरा में बाल-बाल बची लोगों की जान

दिल्ली के शाहदरा के आजाद नगर वेस्ट में शनिवार रात एक बिल्डिंग धू-धूकर जलने लगी। दिल्ली फायर सर्विस को देर रात करीब ढाई बजे आग लगने की सूचना मिली। दमकल की 5 गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। बिल्डिंग के अंदर से कुल 13 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग लगने के चलते पार्किंग में खड़ी गाड़ियां बुरी तरह जल गई हैं। इस घटना में अब तक तीन लोगों की मौत हो गई है। 

इन तीनों हादसों में कुल 11 बच्चों की मौत हो गई है, चार गुजरात और 7 दिल्ली के अस्पताल में। हालांकि गुजरात में मौत का आंकड़ा और बढ़ सकता है। वहीं कुल मौत की बात की जाए तो 37 लोगों की जान झुलसकर चली गई है, 7 दिल्ली के अस्पताल, 3 शाहदरा और 27 गुजरात में। वहीं 15 लोगों की जान बाल-बाल बची है, जिनमें 10 दिल्ली के शाहदरा और 5 नवजात बच्चे शामिल हैं।

(एजेंसी इनपुट के साथ)