ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली सरकार का फैसला, अब 24 घंटे खुली रहेगी आजादपुर सब्जी मंडी

दिल्ली सरकार का फैसला, अब 24 घंटे खुली रहेगी आजादपुर सब्जी मंडी

दिल्ली की आजादपुर सब्जी मंडी अब 24 घंटे खुली रहेगी। पूरे देश में लागू लॉकडाउन के कारण इसके टाइमिंग में पहले बदलाव किया गया था। हालांकि अब सब्जियों की कम आवक और दाम बढ़ने के कारण दिल्ली सरकार ने...

दिल्ली सरकार का फैसला, अब 24 घंटे खुली रहेगी आजादपुर सब्जी मंडी
हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 20 Apr 2020 04:54 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली की आजादपुर सब्जी मंडी अब 24 घंटे खुली रहेगी। पूरे देश में लागू लॉकडाउन के कारण इसके टाइमिंग में पहले बदलाव किया गया था। हालांकि अब सब्जियों की कम आवक और दाम बढ़ने के कारण दिल्ली सरकार ने यह फैसला लिया है। अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री गोपाल राय ने बताया कि अब दिल्ली की सबसे बड़ी सब्जी मंडी मंगलवार से 24 घंटे खुली रहेगी।

उन्होंने कहा कि सुबह 6 से रात 10 बजे तक फल और सब्जी की दुकानें खुलेंगी। रात के 10 बजे के बाद ट्रक की एंट्री होगी। ये देश के अलग-अलग हिस्सों से सब्जी लेकर आएंगे। सुबह 6 बजे तक सब्जी और फलों को उतार कर ट्रक मंडी से बाहर चले जाएंगे। इसके बाद से खरीद की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

गोपाल राय ने बताया कि हर चार-चार घंटे पर एक-एक हजार लोगों को प्रवेश दिया जाएगा। इनका प्रवेश कूपन के जरिए होगा। सब्जी मंडी में सभी को लॉकडाउन का के तहत जारी नियमों का पालन करना होगा। सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखने के लिए भी कहा गया है। साथ ही मास्क पहने बगैर किसी की एंट्री नहीं होगी और न ही मंडी में काम करने वाले लोग बिना मास्क के रहेंगे।

गोपाल राय ने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है कि नहीं, इस पर नजर रखने के लिए कैमरा से निगरानी की जाएगी। साथ ही 900 सिविल डिफेंसकर्मी की तैनाती भी आजादपुर मंडी में की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें