DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › किसानों का भारत बंद कल, ऑटो-टैक्सी चालक नहीं होंगे बंद में शामिल 
एनसीआर

किसानों का भारत बंद कल, ऑटो-टैक्सी चालक नहीं होंगे बंद में शामिल 

कार्यालय संवाददाता, नई दिल्लीPublished By: Shivendra Singh
Sun, 26 Sep 2021 07:59 PM
किसानों का भारत बंद कल, ऑटो-टैक्सी चालक नहीं होंगे बंद में शामिल 

किसानों के भारत बंद के आह्वान में राजधानी दिल्ली के ऑटो-टैक्सी चालक शामिल नहीं होंगे। दिल्ली की सबसे बड़ी दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ और दिल्ली प्रदेश टैक्सी यूनियन के महामंत्री राजेंद्र सोनी ने कहा कि दिल्ली में सामान्य दिनों की तरह ऑटो-टैक्सी की सुविधा जारी रहेगी। यात्री अपने गंतव्य स्थल तक जाने के लिए निःसंकोच घरों से बाहर निकलें।

आपका अपना ऑटो टैक्सी यूनियन के महासचिव उपेंद्र सिंह का कहना था सड़कों पर ऑटो की सेवा बिल्कुल प्रभावित नहीं होगी। कोई चालक बंद में शामिल नहीं हो रहा है। कैपिटल ड्राइवर वेलफेयर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष चंदू चौरसिया ने कहा कि कोरोना ने वैसे ही चालकों का रोजगार प्रभावित कर दिया है। ऐसे में बंद में शामिल होने का कोई सवाल नहीं है। दिल्ली के सभी रूट पर ग्रामीण सेवा का परिचालन होगा।

बता दें कि किसानों के भारत बंद के दौरान दिल्ली के बॉर्डरों पर ट्रैफिक बाधित रह सकता है। खासकर सिंघू बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर पर सुबह से ही किसानों की आवाजाही रहेगी। जिससे इनके आसपास प्रमुख मार्गों पर ट्रैफिक स्लो रहने के आसार हैं। किसानों के मुताबिक उन्होंने शांतिपूर्ण विरोध जताने की घोषणा की है। धरनास्थलों के आसपास भीड़ रहेगी। समर्थन में मजदूर संगठन व व्यापारियों से आगे आने की अपील है। यह बंद सुबह से दिनभर रहेगा। 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक बॉर्डरों पर बैरिकेडिंग बढ़ा दी है। लोगों को सलाह है कि वह अपनी यात्रा बंद के मद्देनजर अधिक समय लेकर करें। दिल्ली पुलिस के मुताबिक बॉर्डरों पर वाहनों की गहनता से जांच होगी। फिलहाल कहीं रास्ता बंद नहीं किया गया है। कानून व्यवस्था बनी रहे इसलिए धरनास्थल के आसपास अतिरिक्त बल लगाया गया है। बता दें कि अगर बॉर्डरों पर भीड़ बढ़ी तो इससे सोनीपत, पानीपत से जीटी करनाल आने वाले लोगों को परेशानी होगी। 

इन मार्गों पर दबाव रहेगा 
अगर बड़ी संख्या में किसान दिल्ली धनास्थल पर आए तो दक्षिणी दिल्ली में बदरपुर बॉर्डर, पश्चिमी व बाहरी दिल्ली में कापसहेड़ा, टिकरी, बहादुरगढ़, झडौदा  आदि पर वाहनों का दबाव रहेगा। वहीं, सिंघू बॉर्डर व गाजीपुर पर प्रदर्शन होने के चलते पहले से आनंद विहार, अप्सरा बॉर्डर, लोनी बॉर्डर पुस्ता मार्ग पर से हरियाणा व यूपी की रोडवेज बस निकल रहीं हैं। जिससे व्यस्त समय में जाम लगता है।

संबंधित खबरें