ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली : 18 से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे ऑटो और कैब चालक, CNG पर 35 रुपये प्रतिकिलो सब्सिडी की मांग

दिल्ली : 18 से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे ऑटो और कैब चालक, CNG पर 35 रुपये प्रतिकिलो सब्सिडी की मांग

राजेंद्र सोनी ने कहा कि CNG की कीमत में की गई अभूतपूर्व बढ़ोतरी ने ऑटो और कैब चालकों की कमर तोड़ दी है। अगर सरकार ने हमारी मांगें नहीं मानी गईं तो हम 18 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

दिल्ली : 18 से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे ऑटो और कैब चालक, CNG पर 35 रुपये प्रतिकिलो सब्सिडी की मांग
नई दिल्ली | भाषाMon, 11 Apr 2022 07:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में ऑटो, टैक्सी और कैब चालकों ने सोमवार को दिल्ली सचिवालय पर प्रदर्शन किया और सीएनजी के बढ़ते दामों से राहत पाने के लिए सरकार से सब्सिडी देने की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गई तो वे 18 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

यह प्रदर्शन दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ के बैनर तले किया गया। हालांकि, प्रदर्शन के बावजूद कई ऑटो, टैक्सी और कैब को दिल्ली की सड़कों पर चलते देखा गया।

दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ के महासचिव राजेंद्र सोनी ने कहा कि सीएनजी की कीमत में की गई अभूतपूर्व बढ़ोतरी ने ऑटो और कैब चालकों की कमर तोड़ दी है।

सोनी ने कहा कि सीएनजी अब 69 रुपये प्रति किलोग्राम से अधिक कीमत पर बिक रही है जो अभूतपूर्व है। हम केंद्र और राज्य सरकार से मांग कर रहे है कि वह सीएनजी पर 35 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से सब्सिडी दे ताकि हम जिंदा रह सकें। अगर हमारी मांगें नहीं मानी गईं तो हम 18 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

सोनी ने कहा कि पिछले हफ्ते उनके संगठन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सीएनजी पर 35 रुपये की सब्सिडी देने के लिए लिखा था, लेकिन अब तक उनका कोई जवाब नहीं आया है।

उन्होंने कहा कि इस प्रदर्शन में दिल्ली प्रदेश टैक्सी यूनियन और ऑल दिल्ली ऑटो टैक्सी ट्रांसपोर्टर कांग्रेस यूनियन सहित अन्य संगठनों के प्रतिनिधियों ने भी हिस्सा लिया।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें