DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Delhi Arpit Palace Hotel Fire: दिल्ली के जिस होटल में लगी आग, शादी की पार्टी के लिए था बुक

Hotel Arpit Palace that caught fire

दिल्ली के करोल बाग में अर्पित पैलेस होटल, जहां मंगलवार तड़के लगी भीषण आग में 17 लोगों की मौत हुई है। इस होटल को शादी की एक पार्टी के लिए बुक किया गया था। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक 35 कमरों वाले होटल का एक बड़ा हिस्सा वेडिंग पार्टी के लिए बुक किया गया था। आग की घटना में मृतकों में एक बच्चा और एक महिला भी शामिल है जिन्होंने होटल के कमरे की खिड़की से कूदकर जान बचाने की कोशिश की थी। बताया जा रहा है कि केरल के 13 लोगों का ग्रुप होटल में ठहरा हुआ था। इनमें एर्नाकुलम की एक महिला की मौत हो गई है और 2 अभी मिसिंग हैं।

दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि जिला मजिस्ट्रेट ने आग की घटना की जांच के आदेश दिए हैं। जैन ने लापरवाही का दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ "कड़ी कार्रवाई" का वादा किया।उन्होंने कहा, “सत्रह लोग मारे गए हैं और दो अन्य घायल हुए हैं। ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने के कारण हुई।”

Arpit Palace Hotel Fire: लोगों ने की छत से कूदकर जान बचाने की कोशिश

समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने डिप्टी फायर चीफ वीरेंद्र सिंह के हवाले से बताया। होटल से कम से कम 35 लोगों को बचाया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने फायर ऑफिसर विपिन कांतल के हवाले से कहा, "गलियारे में लकड़ी की पैनलिंग थी, जिसके कारण लोग गलियारों को खाली करने के लिए इस्तेमाल नहीं कर सकते थे।" अधिकारी ने कहा कि आग के कारणों की जांच की जानी बाकी है। आग को बुझाने के लिए तीस फायर टेंडर को सेवा में लगाया गया। दिल्ली के होटल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष बालन मणि ने कहा,“सभी मानदंडों का पालन यहां किया गया था, निरीक्षण के बाद ही लाइसेंस जारी किया जाता है।

Delhi Arpit Palace Hotel Fire: 17 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Delhi Arpit hotel at karol bagh that caught fire was booked by wedding party