DA Image
Sunday, November 28, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRदिल्ली : बवाल बढ़ने पर रेस्तरां ने दी साड़ी की अनुमति, पर कहा- महिला ने मैनेजर को जड़ा थप्पड़

दिल्ली : बवाल बढ़ने पर रेस्तरां ने दी साड़ी की अनुमति, पर कहा- महिला ने मैनेजर को जड़ा थप्पड़

हिन्दुस्तान टाइम्स,नई दिल्लीShivendra Singh
Wed, 22 Sep 2021 10:02 PM
दिल्ली : बवाल बढ़ने पर रेस्तरां ने दी साड़ी की अनुमति, पर कहा- महिला ने मैनेजर को जड़ा थप्पड़

सोशल मीडिया पर कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जो चर्चा का विषय बन जाते हैं और लोग भड़क भी जाते है। इन दिनों ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है, जिसपर बवाल खड़ा हो गया है। दरअसल सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें एक महिला को साड़ी पहनने की वजह से देश की राजधानी दिल्ली के एक होटल में एंट्री नहीं मिली। हमारे देश में साड़ी को भारतीय परंपरा का प्रतीक माना जाता है। लेकिन इस वीडियो में महिला से कहा जा रहा है कि वह साड़ी में अंदर नहीं जा सकती।

सोशल मीडिया पर बवाल मचने पर होटल प्रशासन ने बुधवार को एक बयान जारी किया और आरोपों का खंडन किया। रेस्तरां के आधिकारिक हैंडल ने इस मामले के कई वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किए और कहा कि जो वीडियो वायरल हो रहा है वह भ्रामक है क्योंकि यह एक घंटे में जो कुछ हुआ उसके केवल 10 सेकंड दिखाता है। रेस्तरां के अधिकारियों ने महिला के मैनेजर को थप्पड़ मारने की सीसीटीवी फुटेज भी पोस्ट की।

वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर इस बात पर बहस पैदा कर दी कि साड़ी को रेस्तरां के लिए उपयुक्त क्यों नहीं माना जाता है जिसपर अधिकारियों ने कहा कि महिला को गेट पर इंतजार करने के लिए कहा गया क्योंकि उसके नाम पर कोई रिजर्वेशन नहीं था। इसके बाद महिला ने रेस्तरां में प्रवेश किया और कर्मचारियों को गाली देना शुरू कर दिया। अधिकारियों ने कहा कि इसके बाद जो सामने आया वह हमारी कल्पना से परे था, महिला ने हमारे प्रबंधक को थप्पड़ मार दिया जैसा कि आप ऊपर हमारे पोस्ट में संलग्न सीसीटीवी वीडियो फुटेज में देख सकते हैं।

आपको बता दें कि जो वीडियो वायरल हुआ है वह 19 सितंबर का है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि रेस्टोरेंट में काम करने वाली कुछ महिलाएं साड़ी पहनने वाली महिला जर्नलिस्ट अनीता चौधरी को रेस्टोरेंट के अंदर दाखिल होने से रोक रही हैं। उन महिलाओं का कहना है कि साड़ी 'स्मार्ट कैजुअल' ड्रेस कोड के तहत नहीं आती है, इसीलिए आपको अंदर जाने नहीं दिया जाएगा। ये घटना दक्षिणी दिल्ली के अंसल प्लाजा के एक रेस्टोरेंट बार की है। इस वीडियो क्लिप में सुनाई पड़ रहा है कि जब महिला की एंट्री रोकी जाती है तब वो रेस्टोरेंट के कर्मचारियों से इसको लिखित में देने के लिए कहती है। उनकी ओर से यह कहा जाता है कि आप लिख कर दें कि यहां साड़ी पहनकर आने की अनुमति नहीं है।

महिला पत्रकार ने शेयर किया वीडियो
20 सितंबर को वीडियो को शेयर करते हुए जर्नलिस्ट अनीता चौधरी ने फेसबुक पर लिखा है कि इस वीडियो को ध्यान से सुनें क्योंकि दिल्ली में एक रेस्तरां है जहां साड़ी एक स्मार्ट पोशाक नहीं है। अनीता चौधरी ने आगे लिखा है कि होटल स्टाफ की तरफ से साड़ी के खिलाफ कई बहाने दिए गए लेकिन मुझे रेस्टोरेंट में बैठने नहीं दिया गया क्योंकि हमारे देश में साड़ी को एक स्मार्ट आउटफिट नहीं माना जाता। उन्होंने आगे लिखा है कि कल साड़ी की वजह से मेरा जो अपमान किया गया है वो अभी तक का सबसे बड़ा अपमान है और दिल दहला देने वाला है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें