ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली : आयकर विभाग के प्रधान आयुक्त ने की आत्महत्या, घर से मिला सुसाइड नोट

दिल्ली : आयकर विभाग के प्रधान आयुक्त ने की आत्महत्या, घर से मिला सुसाइड नोट

राजधानी दिल्ली में 1988 बैच के भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) के सीनियर अधिकारी ने कथित तौर पर बुधवार को चाणक्यपुरी के बापू धाम स्थित अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान आयकर...

दिल्ली : आयकर विभाग के प्रधान आयुक्त ने की आत्महत्या, घर से मिला सुसाइड नोट
नई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 27 May 2020 01:23 PM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली में 1988 बैच के भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) के सीनियर अधिकारी ने कथित तौर पर बुधवार को चाणक्यपुरी के बापू धाम स्थित अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान आयकर विभाग के प्रधान आयुक्त केशव सक्सेना (57 वर्षीय) के रूप में हुई है।  

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि केशव सक्सेना ने कथित तौर पर अपने कमरे के स्टडी रूम की छत के पंखे में बेडशीट के सहारे फंदा डाल फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक के शरीर पर कुछ निशान मौजूद हैं।

सक्सेना को सुबह 7 बजे के आसपास उनकी पत्नी ने अपने कमरे में फांसी पर लटका देखा। इसके बाद उन्हें तुरंत चाणक्यपुरी के प्राइमस अस्पताल ले जाया गया, जहां पहुंचने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। अस्पताल के अधिकारियों ने ही घटना के संबंध में पुलिस को सूचना दी थी।

मृतक के कमरे से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है। फिलहाल उसकी जांच की जा रही है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने आत्महत्या के कारणों का अभी खुलासा नहीं किया है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इस संबंध में पूरी जानकारी साझा की जाएगी। फिलहाल पुलिस उनके परिवार के सदस्यों से पूछताछ कर मामले की जांच में जुटी हुई है।

नई दिल्ली जिला के डीसीपी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि एक आईआरएस अधिकारी ने बुधवार को बापू धाम स्थित अपने आवास पर खुदकुशी कर ली। परिवार की ओर से मिली सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को एक सुसाइड नोट बरामद है।  

पंक्चर की दुकान का पता नहीं बताया तो युवक को बाइक से कुचलकर मार डाला

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें