ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदोषियों को छोड़ेंगे नहीं; 11 मौतों से आक्रोशित अलीपुर को केजरीवाल का भरोसा, मुआवजे का भी ऐलान

दोषियों को छोड़ेंगे नहीं; 11 मौतों से आक्रोशित अलीपुर को केजरीवाल का भरोसा, मुआवजे का भी ऐलान

अरविंद केजारीवाल ने कहा, उन्हें पता चला है कि दमकल की गाड़ियां घटनास्थल पर देरी से पहुंची थी। वह इस मामले में भी जांच के आदेश देंगे। उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

दोषियों को छोड़ेंगे नहीं; 11 मौतों से आक्रोशित अलीपुर को केजरीवाल का भरोसा, मुआवजे का भी ऐलान
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 16 Feb 2024 01:13 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में नरेला के पास अलीपुर में पेंट फैक्टी में लगी भीषण आग के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुआवजे का ऐलान किया है। इसके साथ यह भी कहा है कि अग्निकांड के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि उन्हें पता चला है कि दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचने में लेट हो गई थी। वह इस मामले में भी जांच के आदेश देंगे। 

केजरीवाल ने कहा, "यह बहुत दुखद घटना है। आग एक पेंट फैक्ट्री में लगी। 11 लोगों की मौत हो गई और 4 अन्य घायल हो गए। हम मृतकों के परिवारों को 10-10 लाख रुपये देंगे। गंभीर रूप से घायल लोगों को 2-2 लाख रुपये और मामूली रूप से घायल हुए लोगों को 20,000 रुपये दिए जाएंगे।'' उन्होंने कहा,  बताया जा रहा है कि दमकल की गाड़ियां देर से पहुंचीं। मैं इसकी जांच के आदेश दूंगा। फैक्ट्री के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आवासीय क्षेत्र में फैक्ट्री चलाने के लिए मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। 
 

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने अलीपुर में दुर्घटना स्थल का दौरा किया। इस मौके पर उन्होंने पेंट फैक्ट्री हादसे में जान गंवाने वाले मजदूरों के परिजनों व घायलों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि घटना दिल्ली सरकार और दिल्ली नगर निगम के फैक्ट्री लाइसेंसिंग विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार का परिणाम है। दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए दुर्घटना की निष्पक्ष जांच हो, जिससे दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जा सके। यह जांच का विषय है कि आखिर फैक्ट्री इतनी आबादी के क्षेत्र में चल रही थी। जबकि पेंट जैसी फैक्ट्री को चलाने के लिए सुरक्षा से जुड़े तमाम मानकों को देखा जाता है।

उन्होंने कहा,  अगर फैक्ट्री अवैध तरीके से चल रही थी तो दिल्ली सरकार और नगर निगम के संबंधित अधिकारियों ने फैक्ट्री को समय रहते क्यों सील नहीं किया। उधर, भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी की तरफ से प्रत्येक मृतक के परिजन को अंत्येष्टि सहयोग में 50 हजार व घायलों के इलाज में सहयोग के लिए 25 हजार की सहायता राशि देने का फैसला लिया है।

बता दें, पेंट फैक्ट्री में गुरुवार शाम उस वक्त आग लगी जब मजदूर अंदर काम कर रहे थे। आग इतनी भयावह थी कि आग की लपटें दूर से भी देखा जा सकती थी। इतना ही नहीं आस पास के कुछ घर भी इसकी चपेट में आ गए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें